scorecardresearch
 

कर्नाटक: CM बोम्मई बोले- जमानत पर है पूरी कांग्रेस, DK शिवकुमार ने पूछा- येदियुरप्पा पर कितने केस?

कर्नाटक में मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई और कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार के बीच सियासी बयानबाजी तेज हो गई है. दरअसल गांधी जयंती के अवसर पर बोम्मई ने कहा कि मैं नकली गांधी की बात क्यों करूं? पूरी कांग्रेस पार्टी जमानत पर बाहर है. डीके शिवकुमार ने बोम्मई पर पलटवार करते हुए पूछा कि क्या येदियुरप्पा के खिलाफ कोई मामला नहीं है?

X
सीएम बसवराज बोम्मई और डीके शिवकुमार (फाइल फोटो)
सीएम बसवराज बोम्मई और डीके शिवकुमार (फाइल फोटो)

कर्नाटक में मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई और कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार के बीच सियासी बयानबाजी तेज हो गई है. आज सीएम बोम्मई ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि पूरी पार्टी जमानत पर बाहर है. इस पर शिवकुमार ने पलटवार करते हुए कहा कि उनके भी दर्जनों नेता जमानत पर बाहर हैं. क्या येदियुरप्पा के खिलाफ कोई मामला नहीं है? 

सीएम बोम्मई ने कहा कि आज गांधी जयंती है, मैं नकली गांधी की बात क्यों करूं? पूरी कांग्रेस पार्टी जमानत पर बाहर है. राहुल गांधी, सोनिया गांधी और डीके शिवकुमार जमानत पर बाहर हैं. इसके साथ ही बोम्मई ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के लिए कर्नाटक राज्य एटीएम की तरह था, जो कि अब चला गया है.  

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने बोम्मई पर पलटवार करते हुए पूछा कि क्या येदियुरप्पा के खिलाफ कोई मामला नहीं है? शिवकुमार ने कहा हां मैं जमानत पर बाहर हूं. सोनिया गांधी और राहुल गांधी भी जमानत पर हैं, लेकिन उनके (बीजेपी) के भी दर्जनों नेता जमानत पर बाहर हैं. क्या येदियुरप्पा के खिलाफ कोई मामला नहीं? शिवकुमार ने आरोप लगाया कि बोम्मई ने मेरे खिलाफ कई मामले दर्ज किए. वह मुझे परप्पन अग्रहारा (सेंट्रल जेल) भेज दें तो मैं थोड़ा आराम करूंगा.  

भारत जोड़ो यात्रा पर शुरू हुई थी राजनीति

कर्नाटक में 2023 में विधानसभा चुनाव होने हैं, उससे पहले डीके शिवकुमार और बोम्मई के बीच सियासी बयानबाजी तेज हो चुकी है. बोम्मई लगातार कांग्रेस पर हमलावर हैं. बीते दिनों कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा कर्नाटक में प्रवेश करने के लिए कार्यकर्ताओं ने राहुल गांधी के पोस्टर लगाए थे, उन्हें फाड़ दिया गया था और उस पर राजनीति हुई थी. कांग्रेस ने इसके लिए बीजेपी को जिम्मेदार ठहाराया था. इस विवाद पर सीएम बोम्मई ने कहा था कि देश के लोग जानते हैं कि देश एकजुट करने की कोशिश कर रहा है और कौन इसे बांटने में लगा है. 

कांग्रेस के लिए भी अहम होगी यात्रा 

कर्नाटक में कांग्रेस की 'भारत जोड़ो यात्रा' सीधे तौर पर सत्तासीन बीजेपी के साथ रस्साकशी होगी. राजनीतिक विश्लेषक संदीप शास्त्री ने आजतक से बातचीत में कहा कि कांग्रेस की ये यात्रा कर्नाटक और देश मे उसकी मौजूदगी को दिखाने के लिए है. उनकी बीजेपी से सीधे लड़ाई है, वहीं कर्नाटक कांग्रेस के लिए ये और भी रोचक हो जाती है. ये एक मजबूत विपक्ष के तौर पर कांग्रेस को स्थापित करने में मदद करेगी. कर्नाटक में कांग्रेस की ये यात्रा पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष सिद्धारमैया और डी. के. शिवकुमार के लिए भी अहम होने वाली है.

 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें