scorecardresearch
 

'कर्नाटक में बोम्मई को सीएम पद से हटाने का सवाल ही नहीं', येदियुरप्पा ने कांग्रेस के ट्वीट पर दिया जवाब

कर्नाटक में हाल के दिनों में बीजेपी के भीतर, शीर्ष स्तर और विशेष रूप से केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की राज्य की हालिया यात्रा के बाद से ही बड़े बदलाव को लेकर चर्चा चल रही है. वहीं बीजेपी के पूर्व विधायक बी सुरेश गौड़ा ने हाल में बयान दे दिया कि पार्टी के हित में आलाकमान मुख्यमंत्री और अन्य मामलों को बदलने और भविष्य में चुनाव जीतने के लिए बड़ा फैसला कर सकते हैं.

X
कर्नाटक बीजेपी में बड़े फेरबदल की अटकलों का येदियुरप्पा ने किया खंडन (फाइल फोटो)
कर्नाटक बीजेपी में बड़े फेरबदल की अटकलों का येदियुरप्पा ने किया खंडन (फाइल फोटो)

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई को विधानसभा चुनाव से पहले हटाने की अटकलों को बुधवार को पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा ने खारिज कर दिया. उन्होंने कहा कि बसवराज बोम्मई अपना कार्यकाल पूरा करेंगे और पार्टी में बदलाव के बारे में ऐसी कोई चर्चा नहीं हुई है. उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय नेतृत्व से परामर्श करने के बाद सीएम जल्द से जल्द कैबिनेट विस्तार और अन्य मामलों पर फैसला करेंगे.

येदियुरप्पा ने सीएम को बदलने कांग्रेस के ट्वीट के एक सवाल पर जवाब देते हुए कहा कि विधानसभा चुनाव में महज 8 महीने का वक्त बचा है. ऐसे में सीएम बदलने का सवाल ही नहीं उठता. उन्होंने कहा कि मीडिया में आई ऐसी खबरें सही नहीं हैं.

भाजपा के पूर्व विधायक बी सुरेश गौड़ा द्वारा सीएम बदलने के संकेत पर कहा कि अगर किसी ने इस संबंध में कुछ कहा भी है तो ऐसा कोई बदलाव नहीं होने जा रहा. मालूम हो कि येदियुरप्पा को हटाकर ही बसवराज बोम्मई को सीएम बनाया गया था. 28 जुलाई को ही उन्होंने अपने कार्यकाल का एक साल पूरा किया है. फिलहाल वह कोविड पॉजिटिव हैं, इसलिए घर पर आइसोलेट हैं.

वहीं पार्टी के नए प्रदेश अध्यक्ष के बारे में वरिष्ठ भाजपा नेता ने कहा कि स्वाभाविक रूप से मौजूदा अध्यक्ष का कार्यकाल पूरा होने के बाद बदलाव होगा, जिसका फैसला आलाकमान करेगा.  प्रदेश अध्यक्ष नलिन कुमार कतील का कार्यकाल 20 अगस्त तक खत्म हो रहा है.

कांग्रेस ने बोम्मई को बताया कठपुतली मुख्यमंत्री

भाजपा के पूर्व विधायक बी सुरेश गौड़ा के सीएम बदलने के संकेत के बाद कर्नाटक कांग्रेस ने सिलसिलवार कई ट्वीट किए थे. कांग्रेस ने कहा- प्रदेश की जनता परेशान है लेकिन बीजेपी के लिए यह सत्ता का खेल है. बाढ़ का सामना कर रहे लोगों को राहत पहुंचाने के बजाए बीजेपी तीसरे सीएम को लाने पर विचार कर रही है. राज्य जब भी परेशानी में होता है, बीजेपी सत्ता का खेल शुरू कर देती है.'

वहीं एक और ट्वीट में कांग्रेस ने लिख- ऐसा लगता है कि बोम्मई कुर्सी छोड़ने के लिए घंटे गिन रहे हैं. क्या सीएम को बदलने के संकेतों के पीछे क्या प्रशासनिक विफलता, बीजेपी में अंतर्कलह  या बीएस येदियुरप्पा की नाराजगी वजह है?

कांग्रेस ने कहा- ‘तमाम कोशिशों के बावजूद ‘केशव कृपा' (संघ का राज्य मुख्यालय यहां स्थित है) ने कभी बोम्मई को संघ परिवारी नहीं समझा... क्या कठपुतली मुख्यमंत्री बोम्मई को बदलने की यह कोशिश तीन मुख्यमंत्री की आपकी परंपरा के अनुपालन के लिए है.'

सोनिया गांधी के दरवाजे पर पहरा दे रहे दो कांग्रेसी

कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री के सुधाकर ने कांग्रेस के ट्वीट पर पलटवार किया कि देश की सबसे पुरानी पार्टी मुख्यमंत्री बदलने का सपना देख रही है. बीजेपी सरकार बोम्मई के नेतृत्व में स्थिर है. उन्होंने कांग्रेस नेताओं सिद्धरमैया और डीके शिवकुमार को घेरते हुए कहा कि दो नेता, मुख्यमंत्री बनने का सपना लिए गांधी (सोनिया गांधी) परिवार के ‘दरवाजे पर पहरा' दे रहे हैं.
 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें