scorecardresearch
 

दिल्ली महिला कांग्रेस की अध्यक्ष अमृता धवन का आरोप- यूपी पुलिस ने फाड़े मेरे कपड़े

दिल्ली महिला कांग्रेस की अध्यक्ष अमृता धवन ने यूपी पुलिस पर कपड़े फाड़ने का आरोप लगाया है. उनका कहना है कि यूपी पुलिस ने राहुल गांधी की गिरफ्तारी के बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ धक्कामुकी करना शुरू कर दिया. करीब 200 से 300 से पुलिसकर्मियों ने धावा बोलकर लोगों के कपड़े तक फाड़ डाले.

कांग्रेस नेता अमृता धवन (फाइल फोटो) कांग्रेस नेता अमृता धवन (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • हाथरस जा रहे थे राहुल और प्रियंका गांधी
  • यूपी पुलिस ने फाड़े मेरे कपड़े: अमृता धवन
  • नोएडा पुलिस ने आरोपों को किया खारिज

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी गुरुवार को हाथरस गैंगरेप पीड़िता के परिजनों से मिलने जा रहे थे. पुलिस ने कांग्रेस के दोनों नेताओं को ग्रेटर नोएडा से आगे नहीं बढ़ने दिया. लेकिन राहुल गांधी हाथरस जाने पर अड़ गए थे. इस दौरान पुलिस और कांग्रेस कार्यकर्ताओं में झड़प हुई. दिल्ली महिला कांग्रेस की अध्यक्ष अमृता धवन ने यूपी पुलिस पर कपड़े फाड़ने का आरोप लगाया है.

उनका कहना है कि यूपी पुलिस ने राहुल गांधी की गिरफ्तारी के बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ धक्कामुकी करना शुरू कर दिया. करीब 200 से 300 से पुलिसकर्मियों ने धावा बोल दिया और लोगों के कपड़े तक फाड़ डाले. उनका आरोप है कि यूपी पुलिस ने उनके भी कपड़े फाड़े हैं. 

कांग्रेस के कई नेताओं ने भी सोशल मीडिया पर अमृता धवन के फटे कपड़ों की फोटो को साझा की है. हालांकि, नोएडा पुलिस ने इन आरोपों को खारिज किया है. नोएडा की डीसीपी (महिला सुरक्षा) वृंदा शुक्ला ने कहा कि इस पूरे प्रदर्शन में मैं वहां पर मौजूद थी. वहां पर भारी संख्या में महिला पुलिसकर्मी तैनात थीं. नोएडा पुलिस द्वारा इस प्रकार का कोई भी कार्य किसी भी महिला की मर्यादा के खिलाफ नहीं किया गया है.

तीन घंटे तक चला हाईवोल्टेज ड्रामा 

राहुल गांधी और प्रियंका गांधी हाथरस पीड़िता के परिजनों से मिलने उनके घर जा रहे थे. पुलिस ने उन्हें ग्रेटर नोएडा में रोक दिया जहां उनकी पुलिस अधिकारियों के साथ काफी देर तक बहस भी हुई. पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को रोकने के लिए लाठियां भी चलाईं. पुलिस ने राहुल गांधी से भी धक्का-मुक्की की. वे जमीन पर गिर गए. करीब तीन घंटे तक चले हाईवोल्टेज ड्रामे के दौरान यमुना एक्सप्रेस-वे पर भी सैकड़ों वाहन ट्रैफिक जाम में फंसे रहे. 

इस बीच, राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी के खिलाफ ग्रेटर नोएडा के ईकोटेक वन पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज कराई गई है. पुलिस ने राहुल गांधी और प्रियंका गांधी समेत कांग्रेस के 203 नेताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है. एफआईआर में इन लोगों के खिलाफ कई संगीन धाराएं लगाई गई हैं. मुकदमा गौतमबुद्ध नगर पुलिस की ओर से ही दर्ज किया गया है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें