scorecardresearch
 

भारतीय टीम की जीत पर अखिलेश ने दी बधाई, कहा- सरकार आई तो ‘टेनिस क्रिकेट’ को देंगे मान्यता, हुए ट्रोल

अखिलेश यादव ने ट्वीट करके लिखा, 'भारतीय क्रिकेट टीम को ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतने पर हार्दिक बधाई. सपा की सरकार आने पर ‘टेनिस क्रिकेट’ को मान्यता दी जाएगी. 

उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश यादव (पीटीआई) उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश यादव (पीटीआई)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • गाबा में टीम इंडिया की शानदार जीत
  • अखिलेश यादव ने दी टीम को बधाई
  • बधाई संदेश पर ट्विटर यूजर्स ने लिए मजे

ब्रिस्बेन के गाबा मैदान में टीम इंडिया ने मंगलवार को ऐतिहासिक जीत दर्ज की. इस जीत का जश्न पूरे देश में मनाया गया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी टीम इंडिया को इस बड़ी जीत पर बधाई दी. पीएम के साथ कई राजनीतिक दलों के नेताओं की भी प्रतिक्रिया समाने आई, लेकिन उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा प्रमुख अखिलेश यादव अपने बधाई संदेश पर ट्रोल हो गए. 

अखिलेश यादव ने ट्वीट करके लिखा, 'भारतीय क्रिकेट टीम को ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतने पर हार्दिक बधाई. सपा की सरकार आने पर ‘टेनिस क्रिकेट’ को मान्यता दी जाएगी.'

ट्वीट में ‘टेनिस क्रिकेट’ को मान्यता देने की बात पर ट्विटर यूजर्स तरह-तरह के सवाल पूछने लगे और फनी मीम्स शेयर करने लगे. THE SKIN DOCTOR नाम के ट्विटर यूजर ने पूछा, 'सर टेनिस क्रिकेट मतलब क्या? लोग क्रिकेट ग्राउंड पर बैट की जगह टेनिस रैकेट से बैटिंग करेंगे या टेनिस कोर्ट पर टेनिस रैकेट की जगह बैट से खेलेंगे? कृपया गूगल मैप पर लाइव आकर जवाब देने का कष्ट करें'

देखें- आजतक LIVE TV 

बता दे कि ब्रिस्बेन के गाबा मैदान में मंगलवार को टीम इंडिया ने इतिहास रच दिया. यहां 33 साल से ऑस्ट्रेलियाई टीम नहीं हारी थी, लेकिन 19 जनवरी को टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया की बादशाहत का अंत कर दिया. साथ ही भारतीय टीम ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी लगातार तीसरी बार अपने नाम कर जीत की हैट्रिक भी लगाई. 

इस जीत के साथ आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में भी भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया को हटाकर दूसरे स्थान पर पहुंच गई है. न्यूजीलैंड 118.44 रेटिंग अंक के साथ शीर्ष पर है. भारत (117.65) और ऑस्ट्रेलिया (113) दूसरे और तीसरे स्थान पर है. 


आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें