scorecardresearch
 

Weather Update Today: कुछ दिन और झुलसाएगी गर्मी, इन राज्यों में हीटवेव का कहर, जानें आज के मौसम का हाल

Mausam Latest Update: दिल्ली में हीटवेव को लेकर मौसम विभाग (IMD ने येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग द्वारा इस दौरान लोगों से अधिक सर्तकता बरतने की अपील की है. वहीं, उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में न्यूनतम तापमान 28 डिग्री और अधिकतम तापमान 41 डिग्री रहेगा.

X
Heatwave Heatwave
स्टोरी हाइलाइट्स
  • दिल्ली में येलो अलर्ट जारी
  • उत्तर भारत के राज्यों में तापमान 40 के पार

Weather Update Today, IMD Prediction, Heatwave Alert: उत्तर भारत के कई राज्यों को फिलहाल भीषण गर्मी से राहत मिलती नहीं दिख रही है. कई राज्यों में तापमान 40 डिग्री के पार है, मौसम विभाग के मुताबिक, आने वाले दिनों में हीटवेव का असर और भी ज्यादा देखने को मिलेगा. आज की बात करें तो दिल्ली में न्यूनतम तापमान 29 डिग्री और अधिकतम तापमान 44 डिग्री रहने का अनुमान है.

बता दें कि दिल्ली में हीटवेव को लेकर मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग द्वारा इस दौरान लोगों से अधिक सर्तकता बरतने की अपील की है. वहीं, उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में न्यूनतम तापमान 28 डिग्री और अधिकतम तापमान 41 डिग्री रहेगा. वहीं, गाजियाबाद में न्यूनतम तापमान 28 डिग्री और अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जा सकता है.

राजस्थान के अधिकांश हिस्सों, पश्चिम मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों, गुजरात, विदर्भ, उत्तरी मध्य महाराष्ट्र और हरियाणा, दिल्ली और पूर्वी मध्य प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में लू की स्थिति संभव है.

यहां क्लिक कर पता करें अपने शहर के मौसम का ताजा हाल

शहर न्यूनतम तापमान अधिकतम तापमान
दिल्ली 29.0 44.0
श्रीनगर 14.0 30.0
अहमदाबाद 29.0 44.0
भोपाल 26.0 43.0
चंडीगढ़ 29.0 42.0
देहरादून 23.0 38.0
जयपुर 31.0 45.0
शिमला 20.0 31.0
मुंबई 26.0 35.0
लखनऊ 28.0 41.0
गाजियाबाद 28.0 44.0
जम्मू 25.0 40.0
लेह 9.0 23.0
पटना 25.0 37.0

इन शहरों में 40 डिग्री के पार रहेगा तापमान
मौसम विभाग की मानें तो अहमदाबाद, भोपाल, चंडीगढ़, जयपुर, लखनऊ और गाजियाबाद में आज तापमान 40 डिग्री के पार रिकॉर्ड किया जा सकता है. राजस्थान के जयपुर में आज न्यूनतम तापमान 31 डिग्री और अधिकतम तापमान 45 डिग्री रह सकता है. वहीं, मध्य प्रदेश के भोपाल में न्यूनतम तापमान 26 डिग्री और अधिकतम तापमान 43 डिग्री रह सकता है.

जानिए अपने शहरे के मौसम का हाल

इन शहरों में छाए रह सकते हैं बादल, बारिश की संभावना
अगले 24 घंटों के दौरान, तटीय आंध्र प्रदेश, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, पूर्वोत्तर भारत, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और केरल में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है. पश्चिम बंगाल, पूर्वी बिहार और दक्षिण कर्नाटक में एक या दो स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है.

ओडिशा, पश्चिमी हिमालय, झारखंड, कोंकण और गोवा, तेलंगाना और लक्षद्वीप में हल्की बारिश के साथ एक या दो स्थानों पर मध्यम बारिश हो सकती है. मराठवाड़ा, दक्षिण छत्तीसगढ़ और विदर्भ के अलग-अलग हिस्सों में हल्की बारिश संभव है.

राजस्थान के अधिकांश हिस्सों, पश्चिम मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों, गुजरात, विदर्भ, उत्तरी मध्य महाराष्ट्र और हरियाणा, दिल्ली और पूर्वी मध्य प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में लू की स्थिति संभव है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें