scorecardresearch
 

Weather Update: पहाड़ों पर भारी बर्फबारी, बद्रीनाथ धाम में बिछी बर्फ की 3 से 4 फीट मोटी चादर, देखें Video

Snowfall in Badrinath: उत्तराखंड में मौजूद भगवान विष्णु का सर्वश्रेष्ठ धाम बद्रीनाथ एक बार फिर से जबरदस्त बर्फबारी के दौर से गुजर रहा है. यहां पिछले 3 दिनों से लगातार बर्फबारी हो रही है जिस कारण यहां कड़कड़ाती सर्दी का सितम भी देखने को मिल रहा है.

Heavy snowfall in Hilly areas Heavy snowfall in Hilly areas
स्टोरी हाइलाइट्स
  • बद्रीनाथ में जबरदस्त बर्फबारी हो रही है
  • ऊंचे इलाकों में बर्फबारी के कारण जनजीवन अस्तव्यस्त

Heavy snowfall in Hilly areas: पहाड़ों पर जोरदार बर्फबारी जीवन पर भारी पड़ रही है. जम्मू कश्मीर, हिमाचल और उत्तराखंड की हरी-भरी वादियां बर्फ की सफेद चादर तले गुम हो गई हैं. कई ऊंचे इलाकों में बर्फबारी के कारण जनजीवन अस्त-व्यस्त है. कश्मीर से उत्तराखंड तक जगह-जगह हाईवे बंद हैं. कहीं हाईवे पर जमे टनों बर्फ ने मुसाफिरों का रास्ता रोक लिया है तो कहीं रोजमर्रा की जिंदगी की जरूरी भागदौड़ की राह को सफेद आफत ने रोक दिया है. 

घाटी के ऊंचाई वाले इलाके इस वक्त बर्फ से पटे पड़े हैं, पिछले 2-3 दिनों से श्रीनगर में लगातार हो रही हो रही बर्फबारी अब थम गई है. लेकिन बर्फीली हवाओं की वजह से सर्दी का सितम कम नहीं हुआ है. लोग अपने घरों के बाहर जमी बर्फ को हटाने में जुटे. जेसीबी की मदद से सड़क से बर्फ हटाई जा रही है. लगातार बर्फबारी से पानी और बिजली का संकट भी बढ़ गया है. 

उत्तराखंड के चमोली में सफेदी के अलावा और कुछ ढूंढे नहीं मिल रहा है. पहाड़ी इलाके में वैसे भी लोगों को एक जगह से दूसरी जगह जाना मुश्किल होता है, ऐसी बर्फ के बीच अब आवाजाही नामुमकिन हो गई है. दूर-दूर बने मकान बर्फ में खो गए हैं, सबकुछ जम गया है. वहीं स्नो स्पोर्ट्स के लिए मशहूर औली में सारी मशीनरी बर्फ में गहरे धंस गई हैं. सैलानियों से गुलजार रहने वाले इस इलाके में इस बार इतनी ज्यादा बर्फबारी हो रही है कि चारों ओर सन्नाटे के अलावा कुछ नहीं है. 


 
उत्तराखंड में मौजूद भगवान विष्णु का सर्वश्रेष्ठ धाम बद्रीनाथ एक बार फिर से जबरदस्त बर्फबारी के दौर से गुजर रहा है. यहां पिछले 3 दिनों से लगातार बर्फबारी हो रही है जिस कारण यहां कड़कड़ाती सर्दी का सितम भी देखने को मिल रहा है. यहां तापमान -10 डिग्री तक लुढ़क चुका है ऐसे में तेज हवाओं के साथ बर्फबारी हो रही है.

बता दें यहां किसी को भी इस समय रहने और आने जाने की अनुमति नहीं है. बद्रीनाथ मंदिर पूरी तरह से बर्फ की आगोश में आ चुका है यहां का पूरा इलाका 3 से 4 फीट बर्फ के साए में है. 

ये भी पढ़ें - 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×