scorecardresearch
 

तमिलनाडु: स्कूल खुलने के 3 ही दिन बीते, 4 छात्र, 1 टीचर को कोरोना, कर्नाटक के नर्सिंग कॉलेज में 32 पॉजिटिव

तमिलनाडु राज्य में 1 सितम्बर से 9वीं से 12वीं तक के स्कूलों को खोला गया था. इसके अलावा कर्नाटक के एक नर्सिंग कॉलेज के भी 32 छात्र कोरोना संक्रमित मिले हैं.

क्रिश्चन कॉलेज ऑफ नर्सिंग में  32 छात्र कोरोना संक्रमित क्रिश्चन कॉलेज ऑफ नर्सिंग में 32 छात्र कोरोना संक्रमित
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कोरोना वायरस के मामले घटने पर स्कूल खोले गए थे
  • कर्नाटक, तमिलनाडु से आए कोरोना संक्रमण के मामलों ने चिंता बढ़ाई

तमिलनाडु में स्कूल खुले अभी तीन ही दिन हुए हैं, इतने में ही कोरोना वायरस के 5 मामले सामने आ चुके हैं. इसमें चार छात्र और एक स्कूल टीचर कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. मिली जानकारी के मुताबिक, कोरोना के ये मामले तमिलनाडु के नमक्कल, कुड्डालोर, थंजावुर और अरियालुर से आए हैं. मतलब, स्कूल खुलने के बाद से तमिलनाडु के तीन जिलों में ये 5 लोग कोविड संक्रमित मिले हैं. बता दें कि राज्य में 1 सितम्बर से 9वीं से 12वीं तक के स्कूलों को खोला गया था. इसके अलावा कर्नाटक के एक नर्सिंग कॉलेज के भी 32 छात्र कोरोना संक्रमित मिले हैं.

तमिलनाडु के नमक्कल में एक 10 साल का बच्चा कोरोना संक्रमित मिला है, वह ऑफलाइन क्लास के लिए स्कूल गया था. पॉजेटिव पाया गया छात्र मणिक्कमपलयम गवर्नमेंट हायर सेकेंडरी स्कूल में पढ़ता है. गुरुवार को उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. फिलहाल हॉस्पिटल में उसका इलाज चल रहा है. उसके साथ क्लास में मौजूद छात्रों का भी कोविड टेस्ट हो चुका है, राहत की बात यह है कि सब नेगेटिव आए हैं. बाकी टीचर्स और छात्रों का भी अभी टेस्ट होगा. प्रशासन मानकर चल रहा है बच्चे को संक्रमण घर, आसपास से भी हो सकता है.

थंजावुर: 928 लोगों की जांच हुई, एक छात्रा संक्रमित मिली

थंजावुर में कुंडवई नचियार राजकीय महिला आर्ट कॉलेज में पढ़ने वाली एक छात्रा कोरोना पॉजिटिव मिली है. यहां कॉलेज में स्कूल खुलने के साथ साथ 928 स्टूडेंट्स, प्रोफेसर और स्टाफ का कोरोना टेस्ट कराया गया था. इनमें से 1 छात्रा कोरोना पॉजिटिव मिली है. इसके बाद उस छात्रा के क्लास की सभी 30 स्टूडेंट्स को आईसोलेट किया गया है. 
 

टीचर को वैक्सीन की दोनों खुराक लग चुकी थीं

कुड्डालोर में एक टीचर कोविड पॉजिटिव है. यह ब्रेक थ्रू इंफेक्शन का मामला है. मतलब टीचर को कोरोना वैक्सीन की दोनों खुराक लग चुकी थीं, फिर भी उनको कोरोना हो गया. टीचर ने तबीयत ठीक ना लगने पर टेस्ट कराया था, जो कि पॉजेटिव आया. वहीं अरियालुर जिले में भी दो छात्र कोविड पॉजिटिव हो गए हैं. उस सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले 40 बच्चों और टीचर्स का सैम्पल लिया गया है. 

कर्नाटक में नर्सिंग कॉलेज में 32 छात्र कोरोना पॉजिटिव

कर्नाटक के बेंगलुरु में स्थित क्रिश्चन कॉलेज ऑफ नर्सिंग के 32 छात्र कोरोना पॉजेटिव मिले हैं. इसके बाद हॉस्टल के कमरों को सील कर दिया गया है. बता दें कि नर्सिंग कॉलेज में कुल 580 छात्र हैं, इनमें से 32 कोरोना पॉजेटिव मिले हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें