scorecardresearch
 

मेघालय: कोयला खदान में 150 फुट गहरी खाई में गिरने से 6 मजदूरों की मौत

मेघालय के ईस्‍ट जयंतिया हिल्स में कोयला खदान में सुरंग खोदने के दौरान हुए हादसे में 6 मजदूरों की मौत हो गई.  सभी श्रमिकों के शव 150 फीट गहरी खाई से निकालने के बाद पुलिस ने पोस्टमॉर्टम के लिये भेज दिये हैं. पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है.

X
प्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीर
स्टोरी हाइलाइट्स
  • सुरंग खोदने के दौरान हुआ हादसा
  • रिंबाई इलाके के पास की घटना 
  • डीजीपी  ने दिये जांच के आदेश 

मेघालय ईस्‍ट जयंतिया हिल्स के रिंबाई इलाके में गुरुवार शाम कोयला खदान के अंदर बड़ा हादसा हुआ. यहां खदान में सुरंग खोदते समय 6 मजदूर 150 फीट गहरी खाई में गिर गये. ये हादसा कैसे हुआ, इसके कारण अभी स्पष्ट नहीं हो सके हैं. शुक्रवार की सुबह स्थानीय प्रशासन और पुलिस ने खाई से सभी 6 शवों को बाहर निकालकर पोस्टमॉर्टम के लिये भेजा है.

जांच के दिये आदेश

मेघालय के डीजीपी आर चंद्रनाथन ने आजतक से फोन पर बात करते हुए कहा कि घटना गुरुवार को हुई थी. साइट से 6 शव बरामद किए गए हैं. उन्होने बताया कि कोयला खदान में सुरंग खोदते समय ये हादसा हुआ. पुलिस ने पहले ही मामला दर्ज कर लिया है और जांच शुरू कर दी है. बरामद शवों को पोस्टमॉर्टम के लिये खलियारी के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेज गया है.

देखें: आजतक LIVE TV 

पहले भी हुए ऐसे हादसे

बता दें कि मेघालय की पूर्वी जेनतिया हिल्‍स में 13 दिसंबर, 2018 को 15 लोग छोटी खदान के धंसने से लापता हो गए थे. इसके बाद 7 जनवरी 2019 पूर्वी जयंतिया हिल्स कोयले की अवैध खदान धंसने से 2 मजदूरों की मौत हो गई थी. इन हादसों के बाद भी यहां अवैध कोयला खनन का ये खेल जारी है.

 



 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें