scorecardresearch
 

पाकिस्तान उपचुनाव में छाए सिद्धू मूसेवाला, इमरान की पार्टी ने पोस्टरों पर छपवाए फोटो

पाकिस्तान में उपचुनाव के प्रचार में गायक सिद्धू मूसेवाला की तस्वीर का इस्तेमाल इमरान खान की पार्टी की ओर से किया गया है. पार्टी की होर्डिंग पर पूर्व विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी के बेटे ज़ैन कुरैशी की फोटो भी थी. 

X
सिद्धू मूसेवाला (फाइल फोटो) सिद्धू मूसेवाला (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पाकिस्तान उपचुनाव में मूसेवाला की फोटो का इस्तेमाल
  • इमरान खान की पार्टी ने छपवाए पोस्टर

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में पीपी सीट पर उपचुनाव होने वाले हैं. इस उपचुनाव के प्रचार में भारतीय मृतक गायक सिद्धू मूसेवाला की तस्वीर का इस्तेमाल इमरान खान की पार्टी की ओर से किया गया है. पार्टी की होर्डिंग पर पूर्व विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी के बेटे ज़ैन कुरैशी की फोटो भी थी. 

रिपोर्ट में कहा गया है कि चुनावी पोस्टरों में मूसावाला की तस्वीर दिखाई दे रही है, जिस पर '295' नंबर लिखा हुआ है, जो गायक के लोकप्रिय नंबर के संदर्भ में है. दरअसल 295 गाना भारतीय दंड संहिता की धारा पर एक टिप्पणी है जो धार्मिक भावनाओं को आहत करने से संबंधित है. इस सीट पर उपचुनाव 17 जुलाई को होने हैं. 

कुरैशी ने कहा- पता नहीं किसने लगवाई फोटो 

वहीं जब ज़ैन कुरैशी से चुनावी होर्डिंग पर मूसेवाला की तस्वीर के बारे में पूछा गया तो उन्होंने अनभिज्ञता जताई. उन्होंने एक न्यूज एजेंसी को बताया, "मैं उन सभी लोगों को धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने पोस्टर पर सिद्धू मूसेवाला की तस्वीर छापी है क्योंकि यह पोस्टर उनकी तस्वीर के कारण बहुत वायरल हुआ है. हमारा कोई भी पोस्टर इससे पहले इतना वायरल नहीं हुआ था." 

पाकिस्तान में मूसेवाला के करोड़ों फैन 

कुरैशी ने कहा कि वे यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि पोस्टर पर तस्वीर किसने छापी है और इसके पीछे का मकसद क्या है. चुनाव प्रचार में मूसेवाला की तस्वीर बताती है कि पाकिस्तान में पंजाबी गायब सिद्धू मूसेवाला की गजब फैन फॉलोइंग है. पिछले महीने, पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के शहजाद भट्टी नाम के एक 30 वर्षीय कलाकार ने सिद्धू मूसेवाला को श्रद्धांजलि देने के लिए एक ट्रक पर एक विशाल चित्र बनाया था.  

पाक के लोगों से मूसेवाला ने किया था वादा 

यह श्रद्धांजलि विशेष थी क्योंकि पाकिस्तान में ट्रक कला आम तौर पर केवल देश के राष्ट्रीय नायकों के लिए आरक्षित होती है. अपनी मृत्यु से पहले, मूसेवाला ने प्रशंसकों को लाहौर और इस्लामाबाद में लाइव शो के साथ पाकिस्तान का दौरा करने का वादा किया था. 

29 मई को हुई थी सिद्धू की हत्या

गायक सिद्धू मूसेवाला की 29 मई को पंजाब के मनसा जिले में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. हत्या के एक दिन पहले की भगवंत मान सरकार ने मूसेवाला समेत करीब 400 वीआईपी लोगों की सुरक्षा में कटौती की थी. 28 वर्षीय मूसेवाला 2022 के चुनाव में कांग्रेस पार्टी की ओर से चुनाव लड़ चुके थे.  

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें