scorecardresearch
 

राम दुर्गा को पूजते थे और मैं भी, अमित शाह से हिंदुत्व पर बहस के लिए तैयार: ममता बनर्जी

इंडिया टुडे को दिए इंटरव्यू के दौरान पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने हिंदुत्व के मुद्दे पर बीजेपी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि मैं अमित शाह से हिंदू धर्म पर बहस के लिए तैयार हूं. साथ ही ममता ने कृषि कानूनों को लेकर भी मोदी सरकार पर हमला बोला.

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी और राजदीप सरदेसाई पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी और राजदीप सरदेसाई
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने इंडिया टुडे को दिया इंटरव्यू
  • कहा- हिंदुत्व पर बहस के लिए तैयार
  • ममता ने पीएम मोदी, अमित शाह पर साधा निशाना 

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने इंडिया टुडे को दिए इंटरव्यू में केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा. इस दौरान उन्होंने कृषि कानूनों, किसान आंदोलन, नेताजी की जयंती और हिंदुत्व जैसे मुद्दों पर खुलकर अपनी बात रखी. सीएम ममता ने कहा कि मैं हिंसा के साथ नहीं हूं, लेकिन किसानों के साथ खड़ी हूं. साथ ही उन्होंने कहा कि कोलकाता के विक्टोरिया मेमोरियल में जो कुछ भी हुआ, मुझे उसका कोई पछतावा नहीं है. ममता ने हिंदुत्व के मसले पर कहा कि मैं अमित शाह से हिंदू धर्म पर बहस करने के लिए तैयार हूं.

हिंदुत्व पर बहस के लिए तैयार

दरअसल, वरिष्ठ पत्रकार राजदीप सरदेसाई के साथ इंटरव्यू के दौरान पश्चिम बंगाल की सीएम ने हिंदुत्व के मुद्दे पर बीजेपी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा, 'राम किसकी पूजा करते थे, दुर्गा! और मैं दुर्गा की पूजा करती हूं. मैं भी एक हिंदू हूं. मैं अमित शाह से हिंदू धर्म पर बहस के लिए तैयार हूं.' ममता ने आगे कहा कि अमित शाह "भैया" के पास 50 लाख व्हाट्सएप ग्रुप हैं. ऐसे में वे किसानों को बदनाम करने के लिए कुछ भी फैला सकते हैं. 

पीएम मोदी पर साधा निशाना 

सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि कृषि कानूनों पर राज्यों से कोई राय नहीं ली गई. भारत एक राष्ट्र एक पार्टी नहीं हो सकता है. मुझे मोदी की लोकप्रियता से कोई समस्या नहीं है, लेकिन आप भारत को वन मैन शो की तरह नहीं चला सकते. पीएम सिर्फ बीजेपी के नेता नहीं हैं, वे सबके नेता हैं. ममता ने कहा कि मैं बंगाल में स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव चाहती हूं.

पश्चिम बंगाल में राज्यपाल और सीएम के बीच मनमुटाव की खबरें अक्सर आती रही हैं. ऐसे में इंटरव्यू के दौरान सीएम ममता ने कहा कि राज्यपाल का पूरा सम्मान है, लेकिन राज्यपाल सीएम से ऊपर नहीं हैं. 

इंटरव्यू के दौरान सीएम ममता बनर्जी और राजदीप सरदेसाई

कृषि कानूनों पर कही ये बात 

सीएम ममता ने कहा कि पीएम मोदी को एक सर्वदलीय बैठक बुलाकर इन कानूनों को वापस लेना चाहिए. किसानों को एमएसपी कौन देगा? क्या यह देश एक आदमी के लिए है या सभी के लिए है? ममता ने आगे कहा कि लोगों को मारने के लिए आपको (बीजेपी) बहुमत नहीं मिला है. राजीव गांधी के पास भी प्रचंड बहुमत था. रोज वे एक राष्ट्र, एक राजनीतिक पार्टी कहते थे. सरकार को कृषि कानूनों को वापस लेना होगा. 

देखें- आजतक LIVE TV

नेताजी के कार्यक्रम पर ममता का बयान 

इंटरव्यू में पश्चिम बंगाल की सीएम ने कहा, 'पराक्रम दिवस' को लेकर बंगाल सरकार से कोई बात नहीं की गई. विक्टोरिया मेमोरियल में नेताजी पर जो कार्यक्रम हुआ उसकी कुछ गरिमा होती है, लेकिन वहां पॉलिटिकल नारे लगाए गए. फिर भी मैं आपत्ति दर्ज कराकर वहां बैठी रही. कार्यक्रम छोड़कर नहीं गई. मैंने पीएम से यह भी नहीं पूछा कि उन्होंने ऐसा क्यों किया. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें