scorecardresearch
 

केरल: पर्यावरण दिवस पर लगा दिए भांग के पौधे, अब आबकारी विभाग कर रहा तलाश

विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर कुछ लोगों ने केरल के कोल्लाम जिले में भांग के पौधे ही लगा दिए. अब आबकारी विभाग को इन युवकों की तलाश है.

X
पर्यावरण दिवस पर लगा दिए थे भांग के पौधे पर्यावरण दिवस पर लगा दिए थे भांग के पौधे
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पर्यावरण दिवस पर लगाए भांग के पौधे
  • केरल के कोल्लाम जिले में युवकों की तलाश

दुनिया ने पांच जून को पर्यावरण दिवस मनाया है, इस दौरान हर कोई पेड़-पौधे लगा रहा था और सोशल मीडिया पर अपनी तस्वीर भी साझा कर रहा था. लेकिन केरल के कोल्लाम जिले में कुछ अलग ही हुआ, यहां पर कुछ लोगों ने पर्यावरण दिवस के मौके पर भांग के पौधे लगा दिए. अब राज्य के आबकारी विभाग को उन युवकों की तलाश है, जिन्होंने ये कारनामा किया है. 

कोल्लाम जिले के कंडाचिरा इलाके में जब आबकारी विभाग को इसकी जानकारी मिली, तो उन्होंने छानबीन शुरू की. इस सर्च ऑपरेशन में अधिकारियों को भांग के दो पौधे मिले. छापेमारी के दौरान जो पौधे अधिकारियों को मिले, वो 15 से 30 सेंटीमीटर लंबे थे. 

अधिकारियों के मुताबिक, 5 जून को पर्यावरण दिवस के मौके पर कई लोगों, संगठनों ने पेड़-पौधे लगाने का काम किया. इस दौरान कुछ युवा यहां पर इकट्ठे हुए. उन्होंने यहां पर ये पौधे लगाए हैं. पुलिस को जानकारी मिली है कि पौधे लगाने वाले युवकों में एक ऐसा भी व्यक्ति है, जिसकी क्रिमिनल हिस्ट्री है. अब पुलिस को इन सभी की तलाश है.

गौरतलब है कि भारत में भांग की खेती करने पर प्रतिबंध है. इसके बावजूद बड़ी मात्रा में देश के अलग-अलग हिस्सों में भांग जब्त की जाती है. कई बार देश में इसे लीगल करने की मांग भी की गई है.  


 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें