scorecardresearch
 

देखें VIDEO... अरुणाचल में एयर फोर्स का Mi-17 हेलिकॉप्टर की क्रैश लैंडिंग

बताया जा रहा है कि हेलिकॉप्टर ट्रेनिंग उड़ान पर था, तभी ये हादसा हुआ. एयरफोर्स सूत्रों का कहना है कि हादसे की वजह जानने के लिए जांच की जाएगी.

X
Mi-17 हेलिकॉप्टर की क्रैश लैंडिंग Mi-17 हेलिकॉप्टर की क्रैश लैंडिंग
स्टोरी हाइलाइट्स
  • हेलिकॉप्टर में 2 पायलट और 3 क्रू मेंबर्स मौजूद थे
  • हादसे में सभी लोग सुरक्षित

पूर्वी अरुणाचल प्रदेश में गुरुवार को एयर फोर्स के Mi-17 हेलिकॉप्टर की क्रैश लैंडिंग कराई गई. इस हेलिकॉप्टर में 2 पायलट और 3 क्रू मेंबर्स मौजूद थे. इस हादसे में किसी को कोई चोट नहीं पहंची. सभी सुरक्षित हैं. 

बताया जा रहा है कि हेलिकॉप्टर ट्रेनिंग उड़ान पर था, तभी ये हादसा हुआ. एयरफोर्स सूत्रों का कहना है कि हादसे की वजह जानने के लिए जांच की जाएगी.
 


2017 में भी एमआई-17 हेलिकॉप्टर हुआ था क्रैश

इससे पहले 2017 में अरुणाचल प्रदेश में एमआई-17-वी5 हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. इस हादसे में 7 जवान शहीद हो गए थे. हादसे का वीडियो भी सामने आया था. 

6 अक्टूबर 2017 को भारतीय वायुसेना का एमआई-17-वी5 हेलिकॉप्टर अपने रूटीन मिशन पर उड़ान भर रहा था, जो वास्तविक नियंत्रण रेखा के पास यांगस्ते पोस्ट से बहुत दूर ईंधन ड्रॉप कर रहा था. बता दें कि वास्तविक नियंत्रण रेखा ही भारत और चीन के बीच सीमा मानी जाती है. हेलिकॉप्टर का पिछला पंखा ईंधन गिराए जाने के वक्त कंटेनर से टकरा गया है. क्षतिग्रस्त होने के बाद हेलिकॉप्टर का पिछला पंखा तुरंत टूटकर अलग हो जाता है और हेलिकॉप्टर क्रैश हो जाता है. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें