scorecardresearch
 

देश में कोरोना के 15 हजार से ज्यादा नए मामले, पॉजिटिविटी रेट 4.5% के करीब

देश में कोरोना की रफ्तार थोड़ी सुस्त पड़ती नजर आ रही है. एक दिन पहले की तुलना में कोरोना के नए मामलों में मामूली गिरावट आई है. देश में कोरोना से संक्रमण के 15815 नए मामले सामने आए हैं. एक्टिव केस में भी गिरावट आई है. हालांकि, कोरोना संक्रमण का डेली पॉजिटिविटी रेट चिंता बढ़ा रहा है. पॉजिटिविटी रेट 4.5 फीसदी है.

X
सुस्त पड़ी कोरोना की रफ्तार (फाइल फोटो) सुस्त पड़ी कोरोना की रफ्तार (फाइल फोटो)

कोरोना वायरस के नए मामलों में गिरावट देखने को मिल रही है. तेजी से बढ़ता कोरोना का ग्राफ पिछले कुछ दिनों से लगातार नीचे आ रहा है. देश में आज कोरोना के करीब 15 हजार से अधिक नए मामले सामने आए हैं. कोरोना के कम होते मामले राहत दे रहे हैं तो दूसरी तरफ पॉजिटिविटी रेट चिंता बढ़ा रही है. देश में कोरोना का पॉजिटिविटी रेट चार फीसदी के पार बना हुआ है.

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोना वायरस के ताजा आंकड़े जारी कर दिए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक देश में कोरोना वायरस से संक्रमण के 15815 नए मामले सामने आए हैं. हालांकि, नए मामलों से अधिक संक्रमित कोरोना को मात देकर स्वस्थ्य भी हुए हैं. पिछले 24 घंटों में 20 हजार से अधिक कोरोना संक्रमित स्वस्थ हुए हैं.

कोरोना वायरस के संक्रमण को 20018 संक्रमितों ने मात दी है. देश में कोरोना के एक्टिव मरीजों की तादाद में भी गिरावट आई है. हालांकि, देश में कोरोना के एक्टिव केस अब भी एक लाख के पार हैं. देश में एक लाख 19 हजार 264 एक्टिव केस हैं. देश में कोरोना वायरस का डेली पॉजिटिविटी रेट अब भी चिंताजनक बनी हुई है.

देश में कोरोना वायरस का डेली पॉजिटिविटी रेट अब भी 4.5 फीसदी के स्तर पर बना हुआ है. गौरतलब है कि एक दिन पहले यानी 12 अगस्त को स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों में एक दिन पहले यानी 11 अगस्त की तुलना में मामूली बढ़त देखी गई थी. 12 अगस्त को कोरोना के 16561 नए मामले सामने आए थे. कोरोना के कारण देशभर में 49 लोगों की मौत भी हुई थी. देश में कोरोना के एक्टिव केस की तादाद भी एक लाख 25 हजार से नीचे आ गई थी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें