scorecardresearch
 

कोलकाता: इंडियन म्यूजियम में CISF के जवान ने की ताबड़तोड़ फायरिंग, 1 की मौत

सूचना मिलते ही CISF के वरिष्ठ अधिकारी और कोलकाता पुलिस के जवान मौके पर पहुंचे. जिन्होंने कांस्टेबल से सरेंडर करने को कहा. कड़ी मशक्कत के बाद उसके गिरफ्तार किया गया.

X
firing in indian museum firing in indian museum

कोलकाता स्थित देश के सबसे पुराने म्यूजियम में एक CISF के एक कांस्टेबल द्वारा ताबड़तोड़ फायरिंग की गई है. जिसमें गोली लगने से CISF के एक ASI की मौत हो गई. सूचना मिलते ही सीआईएसएफ के वरिष्ठ अधिकारी और कोलकाता पुलिस के जवान मौके पर पहुंचे. जिन्होंने कांस्टेबल से सरेंडर करने को कहा. कड़ी मशक्कत के बाद उसके गिरफ्तार किया गया.

जानकारी के मुताबिक जवान ने अपने सर्विस हथियार से सीआईएसएफ के एक ASI और एक हेड कांस्टेबल पर फायरिंग की, जिससे दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए. इसके बाद भी आरोपी ने कई राउंड फायरिंग की. आनन-फानन में घायलों को अस्पताल ले जाया गया, जहां एएसआई की मौत हो गई, जबकि घायल का इलाज चल रहा है. मृतक रंजीत कुमार सरानी उड़ीसा के रहने वाले थे. सूचना के मुताबिक, यह घटना शाम करीब 6:45 बजे हुई. 

आरोपी का नाम एके मिश्रा बताया गया है, जो सीआईएसएफ में हेड कांस्टेबल के पद पर कार्यरत है. फायरिंग के बाद उसने कोलकाता पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया. हालांकि इससे पहले आरोपी ने पुलिस को बिना हथियार के अंदर घुसने को कहा था. फायरिंग में सीआईएसएफ के पश्चिम बंगाल के एसीपी सुवीर घोष घायल हुए हैं, जिनका इलाज चल रहा है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें