scorecardresearch
 

बाल यौन शोषण के ऑनलाइन प्रसारण मामले में CBI का एक्शन, तिरुच्चिराप्पल्ली में की छापेमारी

सीबीआई ने तिरुच्चिराप्पल्ली 45 वर्षीय राजा नामक व्यक्ति के घर छापेमारी की. राजा की मेल आईडी के जरिए ऑनलाइन चाइल्ड पोर्न और चाइल्ड एब्यूज वीडियो सर्कुलेशन व पैसे के लेन-देन हुआ था. इस इनपुट के आधार पर गुरुवार सुबह करीब 6.30 बजे तलाशी शुरू हुई.

X
सीबीआई की ये छापेमारी 13 घंटे के बाद खत्म हुई
सीबीआई की ये छापेमारी 13 घंटे के बाद खत्म हुई

सीबीआई ने गुरुवार को बाल यौन शोषण से संबंधित सामग्री (CSAM) के ऑनलाइन प्रसार के मामले में तिरुच्चिराप्पल्ली में छापेमारी की. इंटरपोल के इनपुट के आधार पर दो अलग-अलग मामले दर्ज कर छापेमारी की कार्रवाई की. इस कड़ी में केंद्रीय जांच ब्यूरो ने मणप्पराई में छापेमारी की. यहां मनप्पराई पुलिस के साथ सीबीआई के छह अधिकारी 45 वर्षीय राजा नाम के युवक के आवास पर पहुंचे.

जानकारी के मुताबिक जांच में सामने आया था कि राजा की मेल आईडी के जरिए ऑनलाइन चाइल्ड पोर्न और चाइल्ड एब्यूज वीडियो सर्कुलेशन व पैसे के लेन-देन हुआ था. इस इनपुट के आधार पर गुरुवार सुबह करीब 6.30 बजे तलाशी शुरू हुई.

राजा ने कथित तौर पर 10 साल पहले विदेशों में काम किया था. उन्होंने अधिकारियों को बताया कि कई साल हो गए हैं, जब उन्होंने संबंधित मेल आईडी का इस्तेमाल किया था. उन्होंने मेल के हैक होने की संभावना जताई. वहीं सूत्रों की मानें तो दिल्ली में इस मामले में सीबीआई द्वारा की गई छापेमारी के बाद तमिलनाडु में तलाशी ली जा रही है.

सीबीआई की ये छापेमारी 13 घंटे के बाद खत्म हुई. अधिकारियों ने राजा के फोन और लैपटॉप को जब्त कर लिया है. उन्होंने राजा को आगे की पूछताछ के लिए शुक्रवार को तिरुच्चिराप्पल्ली छावनी में पेश होने के निर्देश दिए हैं. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें