scorecardresearch
 

बिहार में मतदान जारी, UP में मायावती के प्रत्याशी की बढ़ी परेशानी, सुनें 'आज का दिन'

बिहार में 71 विधानसभा सीटों के लिए वोटिंग चल रही है. सात बजे से लोगों ने वोट डालना शुरू कर दिया था. इस फ़ेज़ में 2 करोड़ 14 लाख वोटर्स हैं और उम्मीदवारों की तादाद 1,066 है.

X
बिहार में पहले चरण का मतदान जारी (सांकेतिक तस्वीर) बिहार में पहले चरण का मतदान जारी (सांकेतिक तस्वीर)

बिहार में 71 विधानसभा सीटों के लिए वोटिंग चल रही है. सात बजे से लोगों ने वोट डालना शुरू कर दिया था. इस फ़ेज़ में 2 करोड़ 14 लाख वोटर्स हैं और उम्मीदवारों की तादाद 1,066 है. कई सीटें नक्सल प्रभावित इलाक़ों में आती हैं तो सुरक्षा के इंतज़ाम पुख़्ता हैं.. फिर कोरोना भी कहीं गया नहीं तो प्रशासन को उसके मद्देनज़र भी कई व्यवस्थाएँ करनी पड़ी हैं. आजतक रेडियो रिपोर्टर रोहित कुमार सिंह से हमने बात की और जाना कि ये चुनाव पहले वालों से कितना अलग है. 

और चुनाव सिर्फ़ बिहार में नहीं है. एक यूपी में भी है. यहाँ राज्यसभा सीटों के लिए हो रहा है. बीजेपी के आठ उम्मीदवारों ने नामांकन किया था, समाजवादी पार्टी की तरफ़ से एक ने किया था और बीएसपी की तरफ़ से भी एक ने किया था. माना जा रहा था कि सभी निर्विरोध चुन लिए जाएँगे लेकिन आख़िरी टाइम में बीएसपी कैंडिडेट के लिए मुसीबत खड़ी हो गई. बीएसपी के प्रत्याशी रामजी गौतम को चुनौती मिल रही है प्रकाश बजाज से. क्यों मायावती के उम्मीदवार परेशानी में हैं बता रहे हैं कुमार अभिषेक.

देखें: आजतक LIVE TV

कल पूरा दिन हरियाणा का बल्लभगढ़ चर्चा में रहा. निकिता नाम की युवती को एक लड़के ने गोली मार दी. लड़की की हत्या के दौरान पास में ही एक सीसीटीवी चल रहा था. वारदात रिकॉर्ड हो गई और इसके बाद वीडियो वायरल हो गया. गोली मारने के आरोपी तौसीफ को पुलिस ने पकड़ लिया है. उसके साथी को भी धरा है. तौसीफ ने अपना जुर्म क़बूल लिया है, साथ ही कई जानकारियाँ पुलिस को दी हैं. आजतक रेडियो रिपोर्टर अरविंद ओझा लगातार इस मामले को कवर कर रहे थे, वही अपडेट दे रहे हैं. 

आतंकी घटनाओं पर फ़्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रो को बोलना भारी पड़ गया. उनका एक कमेंट इस्लाम पर आया जिसके बाद मुसलमानों का बड़ा तबका उनसे नाराज़ हो गया. वर्ल्ड लीडर्स भी इसकी आलोचना कर रहे हैं. टर्की से लेकर पाकिस्तान के कुछ ट्रेड आर्गेनाईजेशन्स ने नाराज़गी का इज़हार करते हुए फ़्रांसीसी प्रोडक्ट्स को बॉयकॉट करने की माँग कर दी. सोशल मीडिया पर भी हैशटैग चलने लगा. इस कंट्रोवर्सी को समझते हैं इंडिया टुडे डॉट कॉम के असिस्टेंट एडिटर प्रभाष के दत्ता से.

और ये भी जानिए कि 28 अक्टूबर की तारीख इतिहास के लिहाज़ से अहम क्यों है.. क्या घटनाएं इस दिन घटी थीं. अख़बारों का हाल भी चंद मिनटों में सुनिए और खुद को अप टू डेट कीजिए. इतना कुछ महज़ आधे घंटे के न्यूज़ पॉडकास्ट 'आज का दिन' में नितिन ठाकुर के साथ.

'आज का दिन' सुनने के लिए यहां क्लिक करें

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें