scorecardresearch
 

खुद कार चलाकर इस्तीफा देने राजभवन पहुंचे Uddhav Thackeray, इसमें भी छिपा है संदेश?

उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री पद छोड़ चुके हैं. उन्होंने फ्लोर टेस्ट के पहले ही सीएम पद छोड़ दिया है. हालांकि, इसके संकेत उन्होंने पहले ही दे दिए थे. सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को दिए आदेश में 30 जून को फ्लोर टेस्ट कराने के लिए कहा था. लेकिन इससे पहले ही उद्धव कह चुके थे कि अगर फैसला उनके खिलाफ आता है तो वे पहले ही इस्तीफा दे देंगे.

X
खुद कार चलाकर इस्तीफा सौंपने जाते उद्धव ठाकरे
खुद कार चलाकर इस्तीफा सौंपने जाते उद्धव ठाकरे
स्टोरी हाइलाइट्स
  • सुप्रीम कोर्ट ने 30 जून को फ्लोर टेस्ट का आदेश दिया था
  • उद्धव ठाकरे ने 29 जून को फेसबुक लाइव के जरिए इस्तीफे का ऐलान किया

उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र के सीएम पद से इस्तीफा दे चुके हैं. सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को दिए आदेश में 30 जून को फ्लोर टेस्ट कराने का आदेश दिया था. लेकिन इससे पहले ही उद्धव ने फेसबुक पर लाइव आकर इस्तीफे का ऐलान कर दिया. सीएम पद छोड़ने के साथ ही उन्होंने विधानस परिषद की सदस्यता छोड़ने की भी घोषणा की.

फेसबुक लाइव पर इस्तीफे का ऐलान करने के बाद उद्धव मातोश्री से राजभवन पहुंचे. इस दौरान उद्धव खुद ही कार चला रहे थे. उद्धव के साथ कार में आदित्य ठाकरे भी मौजूद थे. उद्धव के इस कदम के पीछे भी सियासी मायने निकाले जा रहे हैं. कहा जा रहा है कि उद्धव खुद कार ड्राइव कर यह संदेश देना चाह रहे हैं कि अब इस कार के साथ-साथ शिव सेना की कामान भी उनके हाथ में है.

राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को इस्तीफा सौंपने के बाद उद्धव ठाकरे ने राजभवन के पास के एक मंदिर में कार रोकी और गाड़ी से नीचे उतरकर भगवान के दर्शन किए. इसके बाद उद्धव और आदित्य कार में सवार होकर वहां से चले गए.  

गिर गई उद्धव सरकार, फ्लोर टेस्ट से पहले ही CM ठाकरे ने दिया इस्तीफा

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने 30 जून यानी कल फ्लोर टेस्ट को लेकर बड़ा फैसला सुनाया था. लेकिन फ्लोर टेस्ट से पहले ही उद्धव ठाकरे ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया. फ्लोर टेस्ट से पहले उद्धव ने फेसबुक लाइव किया. उद्धव ने फेसबुक लाइव में कहा कि मुझे फ्लोर टेस्ट से कोई मतलब नहीं है. मैं CM पद छोड़ रहा हूं.

943 दिन महाराष्ट्र के सीएम रहे उद्धव, दो ही सीएम पूरा कर पाए कार्यकाल

उद्धव ठाकरे ने कहा कि हमारी सरकार ने लोगों के लिए काम किया. उद्धव ने कहा कि SC ने फ्लोर टेस्ट के लिए कहा है. मैं संतुष्ट हूं कि हमने आधिकारिक तौर पर औरंगाबाद का नाम संभाजी नगर और उस्मानाबाद का नाम धाराशिव कर दिया है.

8 दिन में हुआ सत्ता का उलटफेर, उद्धव ठाकरे के हाथ से ऐसे फिसली सत्ता

उद्धव के इस्तीफे के बाद महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की एक फोटो सामने आई. इसमें भाजपा के कई नेता फडणवीस को मिठाई खिलाते नजर आ रहे हैं. इसके अलावा एकनाथ शिंदे के घर के बाहर पटाखे फोड़े गए और लोगों के बीच मिठाइयां बांटी गईं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें