scorecardresearch
 

शरद पवार का दावा- सदन में बहुमत साबित नहीं कर पाएंगे फडणवीस

एनसीपी और शिवसेना ने शनिवार को एक बार फिर सरकार बनाने का दावा किया है. मुंबई में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा कि देवेंद्र फडणवीस विधानसभा में बहुमत साबित नहीं कर पाएंगे. उन्होंने कहा कि अजित पवार ने खुद बीजेपी को समर्थन दिया है लेकन एनसीपी के विधायक अजित पवार का समर्थन नहीं करेंगे.

एनसीपी प्रमुख शरद पवार (फोटो-ANI) एनसीपी प्रमुख शरद पवार (फोटो-ANI)

  • एनसीपी-शिवसेना ने फिर सरकार बनाने का किया दावा
  • फडणवीस विधानसभा में बहुमत साबित नहीं कर पाएंगे-पवार

महाराष्ट्र में एनसीपी के एक धड़े के समर्थन के बाद बीजेपी की सरकार बन गई है. बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस मुख्यमंत्री बनें तो वहीं एनसीपी नेता अजित पवार डिप्टी सीएम बन गए हैं. इस बीच एनसीपी और शिवसेना ने शनिवार को एक बार फिर सरकार बनाने का दावा किया है.

मुंबई में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा कि देवेंद्र फडणवीस विधानसभा में बहुमत साबित नहीं कर पाएंगे. उन्होंने कहा कि अजित पवार ने खुद बीजेपी को समर्थन दिया है लेकन एनसीपी के विधायक अजित पवार का समर्थन नहीं करेंगे. शरद पवार ने कहा कि राज्यपाल ने 30 नवंबर तक का वक्त दिया है. हमारे पास नंबर हैं और हम ही सरकार बनाएंगे.

शरद पवार ने दावा किया देवेंद्र फडणवीस बहुमत साबित नहीं कर पाएंगे. हम सब एकजुट हैं. अजित पवार के पास जो चिट्ठी थी उसमें सभी 54 विधायक हस्ताक्षर थे. शरद पवार ने कहा कि आज शाम की बैठक में आगे का फैसला तय होगा. हम जो निर्णय लेंगे, वो शिवसेना की सहमति के बिना नहीं लेंगे. मुझे कोई चिंता नहीं है पहले भी मेरे साथ ऐसा हो चुका है. हमें राज्यपाल ने 30 नवंबर तक का वक्त दिया है. हमारे पास नंबर है और हम ही सरकार बनाएंगे.

एनसीपी प्रमुख ने कहा कि अजित पवार के साथ गए विधायक राजेंद्र शिंगने ने कहा कि हमें अजित पवार ने फोन किया था. हमें नहीं पता था कि हमें कहां ले जाया जा रहा है. वो विधायक दल के नेता थे तो उनका फोन आया, इसलिए हम चले गए. हमें शपथ ग्रहण का बिल्कुल अंदाजा नहीं था. हम शरद पवार के साथ हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें