scorecardresearch
 

मुंबईकरों के लिए अच्छी खबर, अब पूरी क्षमता के साथ दौड़ेंगी बेस्ट की बसें

मुंबई की बेस्ट बस सेवा में अब पूरी क्षमता के साथ सवारियों को बैठाने की इजाजत मिल गई है. हालांकि, कोरोना महामारी से बचाव के लिए यात्रियों को मास्क पहनने की सलाह दी गई है. महामारी की वजह से अब तक सीमित संख्या में ही लोगों को बस में यात्रा करने की इजाजत थी. 

अब पूरी क्षमता के साथ दौड़ेंगी बेस्ट की बसें (फाइल फोटो) अब पूरी क्षमता के साथ दौड़ेंगी बेस्ट की बसें (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • अब पूरी क्षमता के साथ दौड़ेंगी बेस्ट की बसें
  • दशहरा पर मुंबई वासियों को मिली बड़ी राहत
  • यात्रियों को मास्क पहनने की सलाह

महाराष्ट्र सरकार ने दशहरा पर मुंबई वासियों को बड़ी राहत दी है. मुंबई की बेस्ट बस सेवा में अब पूरी क्षमता के साथ सवारियों को बैठाने की इजाजत मिल गई है. हालांकि, कोरोना महामारी से बचाव के लिए यात्रियों को मास्क पहनने की सलाह दी गई है. महामारी की वजह से अब तक सीमित संख्या में ही लोगों को बस में यात्रा करने की इजाजत थी. 

बता दें कि लॉकडाउन में ढील देने के बाद बेस्ट की बसें सड़कों पर उतरी थीं. तब सिर्फ जरूरी सेवाओं से जुड़े लोगों को सफर करने की इजाजत दी गई थी. बेस्ट प्रशासन ने राज्य सरकार से इजाजत मांगी थी कि उन्हें पूरी क्षमता के साथ बसों को संचालित करने की अनुमति दी जाए. 

मेट्रो भी दौड़ने लगी

इससे पहले मुंबई में सोमवार से मेट्रो चलने से भी लोगों की बड़ी राहत मिली है. मुंबई मेट्रो कोविड-19 महामारी के चलते मार्च से बंद थी. मुंबई मेट्रो वन प्राइवेट लिमिटेड (MMOPL) ने कहा था कि 19 अक्टूबर से अपनी सेवा शुरू करने जा रहा है. 

देखें: आजतक LIVE TV

मुंबई में 11.7 km लंबी मेट्रो लाइन रोज 4.5 लाख से अधिक यात्रियों को सफर कराती है. हालांकि मौजूदा समय में इसमें यात्रियों की संख्या कम रखने का फैसला लिया गया है. 

मुंबई मेट्रो ने कोरोना संक्रमण को देखते हुए मेट्रो में सफर करने वाले यात्रियों की संख्या घटाकर 300 कर दी है. मुंबई मेट्रो की गाइडलाइन के मुताबिक, मेट्रो सेवा सुबह 8.30 से रात 8.30 बजे तक यात्रियों के लिए उपलब्ध है. सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए अब एक ट्रेन में केवल 300 यात्रियों को ही सफर की अनुमति है.  

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें