scorecardresearch
 

महाराष्ट्र: सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट में फंसे 3 लोगों की मौत, 5 को बचाया गया

ठाणे के ढोकली में प्राइड प्रेजिडेंसी लग्जिरिया इलाके में देर रात 130 क्यूबिक मीटर गहरे सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट में 8 लोग मजदूर फंस गए थे. जिनमें से 3 मजदूरों की मौत हो गई है, जबकि 5 लोगों को बचा लिया गया है.

सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट (फोटो-ANI) सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट (फोटो-ANI)

महाराष्ट्र के ठाणे में सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट में फंसे 8 मजदूरों में से तीन की मौत हो गई है. ठाणे के ढोकली में प्राइड प्रेजिडेंसी लग्जिरिया इलाके में देर रात 130 क्यूबिक मीटर गहरे सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट में 8 मजदूर फंस गए थे. जिनमें से 3 की मौत हो गई है, जबकि 5 लोगों को बचा लिया गया है. मृतकों के शव पुलिस को सौंप दिए गए हैं जबकि रेस्क्यू किए गए 5 मजदूरों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

जानकारी के मुताबिक यह सभी सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट की सफाई कर रहे थे, जहां वो जहरीली गैस की चपेट में आ गए. बता दें कि सीवर की सफाई के दौरान मजदूरों की मौत का यह कोई नया मामला नहीं है, इससे पहले भी ऐसी कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं.

गौरतलब है कि हाल ही में नोएडा के सलारपुर गांव में सीवर लाइन की सफाई के दौरान दो सफाईकर्मियों की मौत डूबने से हुई थी. हादसा उस वक्त हुआ था दो सफाईकर्मी सीवर के गहरे गड्ढ़े में उतरकर जाम सीवर को खोलने के लिए पाइप से मिट्टी हटा रहे थे. जैसे ही सफाईकर्मियों ने बंद पाइप में से मिट्टी हटाई तो तेज गति से पानी भर गया और दोनों सफाईकर्मी डूब गए.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें