scorecardresearch
 

बीजेपी-श‍िवसेना सीट विवाद: अमित शाह ने उद्धव ठाकरे से फोन पर बात की

महाराष्ट्र में सीट बंटवारे को लेकर मची खींचतान के बीच बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने श‍िवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से बात की है. दोनों नेताओं के बीच फोन पर हुई बातचीत में अमित शाह से उद्धव से लचीला रुख अपनाने को कहा है.

X
बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह

महाराष्ट्र में सीट बंटवारे को लेकर मची खींचतान के बीच बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने श‍िवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से बात की है. दोनों नेताओं के बीच फोन पर हुई बातचीत में अमित शाह ने उद्धव से लचीला रुख अपनाने को कहा है. बीजेपी अध्यक्ष ने उद्धव से गठबंधन बचाने की अपील करते हुए 59 सीटों पर फिर से विचार करने को कहा है.

महाराष्ट्र में सीटों को लेकर बीजेपी और शिवसेना में विवाद जारी है. बीजेपी संसदीय बोर्ड ने अमित शाह को गठबंधन और उम्‍मीदवारों पर फैसला लेने का अधिकार दिया है. रविवार को हुई बीजेपी चुनाव समिति की बैठक में 135 से 140 सीटों पर हुई चर्चा. बीजेपी ने 120 उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लगाई. बैठक में सभी 288 सीटों पर लड़ने की संभावनाओं पर भी चर्चा हुई.

बीजेपी चुनाव समिति की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मौजूद रहे. सूत्रों के मुताबिक पार्टी के कई बड़े नेता गठबंधन को बचाए रखने के पक्ष में हैं. महाराष्ट्र बीजेपी ने आलाकमान को सुझाव दिया है कि अगर शिवसेना से सम्मानजनक सीटें नहीं मिलती तो अकेले भी चुनाव लड़ा जा सकता है.

अपने स्टैंड पर कायम है श‍िवसेना
इधर, सीटों को लेकर शिवसेना अपने रुख पर कायम है. सूत्रों के मुताबिक उद्धव ठाकरे ने पार्टी नेताओं से कहा कि 151 सीटों से नीचे आने का सवाल ही नहीं है. रविवार को मातोश्री में उद्धव ने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ जिला प्रतिनिधियों के साथ बैठक की. बैठक में सभी 288 सीटों पर लड़ने की संभावनाओं पर भी चर्चा की गई. शिवसेना नेता दिवाकर राउते ने कहा, 'हम चार कदम आगे चले हैं, बीजेपी को भी दो कदम आगे चलना चाहिए.'

बीजेपी-शिवसेना में जारी विवाद के बीच स्वाभिमान शेतकरी संगठन और आरएसपी ने धमकी देते हुए कहा कि दोनों दल एक दिन के भीतर झगड़ा निपटाएं, नहीं तो विकल्प पर विचार करेंगे. स्वाभिमानी शेतकारी संगठन के नेता सदाभाऊ खोट ने कहा, 'बीजेपी-शिवसेना जल्द फैसला ले, नहीं तो हम विकल्प पर विचार करेंगे.'

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें