scorecardresearch
 

महाराष्ट्र में गरजे आदित्य, बोले- देश में जाति, धर्म के अलावा महंगाई, बेरोजगारी पर ध्यान देना ज्यादा जरूरी

आदित्य ठाकरे ने आज अपनी रैली में कहा कि इस देश में जाति, धर्म के अलावा महंगाई, बेरोजगारी जैसे मुद्दे हैं.  उन्होनें कहा, हम हिंदुत्व का पालन करते हैं जो नफरत नहीं फैलाता.

X
आदित्य ठाकरे फाइल फोटो आदित्य ठाकरे फाइल फोटो
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 'हिंदुत्व-विरोधी की उंगलियां काट देंगे'
  • 'हमारे पास संवेदनशील नेता'
  • 'कश्मीर के मुसलमान ज्यादा खतरे में'

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की मुंबई की रैली में उनके बेटे आदित्य ठाकरे ने सियासत को लेकर कई बड़े बयान दिए. आदित्य ने रैली में आए लोगों से कहा कि जो लोग मेरे सामने बैठे हैं, मैं उनमें अपने दादा बालासाहेब ठाकरे और दादी को देख सकता हूं. आदित्य ने कहा, देश के सामने अभी भी जाति, धर्म के अलावा महंगाई, बेरोजगारी जैसे मुद्दे हैं जिनपर ध्यान दिया जाना चाहिए. उन्होंने कहा, हम वो हैं जो हिंदुत्व का पालन करते हैं जो नफरत नहीं फैलाता बल्कि हम बहुतों को काम देते हैं.

 किसानों का कर्जा माफ किया
उन्होंने कहा, 8 मार्च 2020 को बजट पेश किया गया जिसमें किसानों के लिए कर्जमाफी की घोषणा की गई. हमने यहां केवल 15 दिनों में BKC में पहला बीकेसी जंबो कोविड सेंटर बनाया. सर्वे बताता है कि हमारे मुख्यमंत्री आम लोगों में सबसे लोकप्रिय हैं. आदित्य ने कहा कि हमारे सीएम देश के टॉप 5 सीएम में से एक थे. हमें गर्व है कि महाराष्ट्र ने पूरे देश को कोविड से लड़ने का रास्ता दिखाया है.

हमारे पास संवेदनशील नेता
कैबिनेट नेता ने कहा कि हमने मुंबई में मेट्रो, कोस्टल रोड, ट्रांस हार्बर लिंक रोड का निर्माण किया है. हमारे पास संवेदनशील नेता हैं. बीएमसी और राज्य सरकार द्वारा बहुत कुछ किया गया है. आदित्य ने कहा, हम महामारी के कारण लंबे समय के बाद मिल रहे हैं. हमारी सरकार बनने के बाद सीएम उद्धव महाराष्ट्र के हर हिस्से का दौरा कर रहे थे. लेकिन कोविड महामारी में भी हमने एक असाधारण काम किया है. न केवल हमें बल्कि हमारे काम को भी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान मिली है और तारीफ की गई है.

संजय राउत बोले- महाराष्ट्र कभी किसी के सामने नहीं झुकेगा
संजय राउत ने कहा, आज की रैली दूसरों की 100 रैलियों के बराबर होगी. महाराष्ट्र कभी किसी के सामने नहीं झुकेगा चाहे कुछ भी हो जाए. राउत ने कहा, हम अपना खून बहाएंगे लेकिन हिंदुत्व को कम नहीं होने देंगे. आज यहां मौजूद भीड़ बहुत बड़ी है. शिवसैनिकों की इस भीड़ को देख चीन के सैनिक भी भाग जाएंगे.

हम हिंदुत्व-विरोधी की उंगलियां काट देंगे
राउत ने कहा, हिंदुत्व क्यों खतरे में है, इसकी जांच की जरूरत है. शिवाजी महाराज की तरह हम हिंदुत्व-विरोधी की उंगलियां काट देंगे. हम आदित्य ठाकरे के साथ 15 जून को अयोध्या जाएंगे.

ओवैसी पर टिपण्णी
उन्होंने कहा, ओवैसी ने औरंगजेब के कबर को श्रद्धांजलि दी. हम इसकी निंदा करते हैं. लेकिन फिर भी बीजेपी हमारी आलोचना कर रही थी. जब फडणवीस मुख्यमंत्री थे तब भी वह लगभग 20 बार उस स्थल का दौरा कर चुके हैं. तब उन्होंने आलोचना क्यों नहीं की? संजय राउत ने कहा, औरंगजेब का जन्म गुजरात के दाहोद में हुआ था, और छत्रपति शिवाजी महाराज का जन्म महाराष्ट्र में हुआ था.

कश्मीर के मुसलमान ज्यादा खतरे में
उन्होंने कहा, आपको समझना होगा कि इन दिनों हमारे महाराष्ट्र पर हमला क्यों हो रहा है. कश्मीर के मुसलमान देश में कहीं और से ज्यादा खतरे में हैं आतंकवादी ने कश्मीरी पंडित राहुल भट्ट की उनके कार्यालय में हत्या कर दी और दिन के उजाले में भाग गए. लेकिन जब कश्मीरी पंडित विरोध कर रहे थे तो पुलिस ने उनकी पिटाई कर दी.
 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें