scorecardresearch
 

MP में कारसेवकों के सम्मान में सड़क का नामकरण, कांग्रेस ने कहा- ये गोडसे के नाम से भी रख देंगे

यूपी के बाद अब मध्य प्रदेश में भी अब कारसेवकों के नाम से सड़कों का नाम रखने की शुरुआत हो गई है. राजधानी भोपाल में बीजेपी विधायक रामेश्वर शर्मा ने बाकायदा एक सड़क का नाम कोठारी बंधु मार्ग रखा है. करीब डेढ़ किलोमीटर लंबी इस सड़क पर का भूमिपूजन शनिवार को हुआ.

X
भोपाल में कोठारी बंधुओं के नाम से सड़क का नामकरण भोपाल में कोठारी बंधुओं के नाम से सड़क का नामकरण
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कारसेवक कोठारी बंधुओं ने नाम से बन रही है सड़क
  • MLA रामेश्वर शर्मा ने किया सड़क का भूमिपूजन
  • बाबरी मस्जिद मामले में मारे गये कारसेवकों को सम्मान

यूपी में आने वाले विधानसभा चुनाव के चलते जहां यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मोर्य ने सड़कों के नाम कारसेवकों के नाम पर करने की बात कही थी, उसका असर अब पड़ोसी राज्य मध्य प्रदेश पर भी हुआ है. मध्यप्रदेश में भी अब कारसेवकों के नाम से सड़कों का नाम रखने की शुरुआत हो गई है. राजधानी भोपाल में बीजेपी विधायक रामेश्वर शर्मा ने बाकायदा एक सड़क का नाम कोठारी बंधु मार्ग रखा है. करीब डेढ़ किलोमीटर लंबी इस सड़क का भूमिपूजन शनिवार को हुआ

आपको बता दें कि रामेश्वर शर्मा मध्य प्रदेश भाजपा के सबसे बड़े हिंदूवादी चेहरों में से एक हैं और भोपाल की हुजूर विधानसभा से विधायक हैं. यह सड़क कोलार इलाके के बीमा कुंज से जेके अस्पताल तक जाएगी.

पाकिस्तान से आए हिन्दू शरणार्थियों को मिली नागरिकता, बोले- गर्व है कि हम हिन्दुस्तानी कहलाएंगे

भूमिपूजन के बाद विधायक रामेश्वर शर्मा ने कहा कि 'जो भगवान श्रीराम के लिए लड़े, बाबा विश्वनाथ के लिए लड़े, ऐसे धर्म योद्धाओं के बलिदान के लिए हम बदला नहीं ले सकते है, लेकिन उनके नाम से पार्क, सड़क और गांव में विकास के नाम पर नामकरण कर उन्हें श्रद्धांजलि दे सकते है. 1990 में भव्य राम मंदिर के शिलान्यास की मांग को लेकर लाखो की संख्या में कारसेवक अयोध्या में एकत्रित हुए थे. इन कारसेवकों में शरद एवं राम कुमार कोठारी बंधु भी शामिल थे.''

विधायक रामेश्वर शर्मा ने आगे कहा ''इससे पहले कि ये कारसेवक श्रीराम जन्मभूमि परिसर की ओर बढ़ते, तत्कालीन मुलायम सिंह यादव की सरकार द्वारा चलायी गयी गोली से कोठारी बंधु राम और शरद शहीद हो गए. भव्य मंदिर निर्माण में हज़ारों लाखों श्रीराम भक्तों का बलिदान लगा हुआ है इसलिए आज हमने ऐसे सभी कार सेवको को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए, कार सेवा में शहीद हुए कोठारी बंधुओ के नाम से सड़क का नामकरण कर उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किया है'. 

कांग्रेस ने जताया ऐतराज

भोपाल में कारसेवकों के नाम पर सड़क के नामकरण किये जाने के मामले ने तूल पकड़ लिया है. कांग्रेस ने कारसेवकों के नाम पर सड़क का नाम रखने पर विरोध जताया है. पूर्व मंत्री और कांग्रेस विधायक पीसी शर्मा ने कहा है कि रामेश्वर शर्मा हमेशा से विवादित काम ही करते आए हैं और अब उन्होंने नए विवाद को जन्म दिया है जो सामाजिक रूप से सही नहीं है. आज के कृत्य से तो लगता है कि आने वाले समय मे बीजेपी वाले बापू के हत्यारे गोडसे के नाम से भी सड़क का नाम रख देंगे.


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें