scorecardresearch
 

MP: वोटिंग के बाद बोले कमलनाथ- चुनाव और BJP दोनों शांति से निपट गए

मध्य प्रदेश में विधानसभा की 230 सीटें हैं, जिन पर बुधवार को मतदान संपन्न हो गया. यहां मुख्य मुकाबला बीेजेपी और कांग्रेस के बीच है. वोटिंग प्रतिशत काफी अच्छा रहा है, जिसे कांग्रेस अपनी जीत का आधार बता रही है.

कांग्रेस नेता कमलनाथ (फोटो- कमलनाथ ट्विटर) कांग्रेस नेता कमलनाथ (फोटो- कमलनाथ ट्विटर)

मध्य प्रदेश और मिजोरम में मतदान काफी उत्साहजनक रहा है. दोनों राज्यों में बंपर वोटिंग दर्ज की गई. मध्य प्रदेश के कुछ इलाकों में ईवीएम में शिकायतों के बीच 74 फीसदी से ज्यादा मतदान हुआ, जिसे लेकर कांग्रेस काफी गदगद नजर आ रही है.

वोटिंग समाप्त होने के बाद मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ ने ज्यादा मतदान को कांग्रेस के पक्ष में बताया. उन्होंने कहा, 'मैंने पहले कहा था कि हम 140 से ज्यादा सीटें जीतेंगे, लेकिन आज की वोटिंग देखकर लग रहा है कि नतीजे और भी ज्यादा चौंकाने वाले रहेंगे.'

'शांति से निपटे चुनाव और बीजेपी'

इसके साथ ही कमलनाथ ने चुटकी लेते हुए भारतीय जनता पार्टी पर तंज भी कसा. उन्होंने कहा, 'आज के चुनाव की खासियत ये है कि दो चीजें शांति से निपट गईं, एक तो चुनाव और दूसरा बीजेपी.'

बुधवार को राज्य की सभी 230 सीटों पर शांतिपूर्ण तरीके से मतदान संपन्न हुआ. हालांकि, इस दौरान ईवीएम में खराबी की 800 से ज्यादा शिकायतें भी मिलीं. ईवीएम में सबसे ज्यादा शिकायत ग्वालियर, इंदौर, खरगौन और भिंड में सामने आई. भोपाल में ईवीएम खराब होने पर कांग्रेस ने प्रदर्शन भी किया और नेता धरने पर बैठ गए. इसके अलावा भिंड विधानसभा के पोलिंग बूथ नंबर-109 में उपद्रवियों ने फायरिंग की और पोलिंग एजेंट पर हमला किया.

To get latest update about Madhya Pradesh elections SMS MP to 52424 from your mobile. Standard SMS Charges Applicable.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें