scorecardresearch
 

MP: सड़क पर टहल रहे थे बच्चे, झपट्टा मार तेंदुए ने ले ली एक की जान

मध्य प्रदेश के सिवनी में तेंदुए के हमले में एक 9 साल के बच्चे की मौत हो गई, जबकि एक बच्चा घायल हो गया. इसके बाद गुस्साए गांववालों ने तेंदुए को डंडों से पीटकर मार डाला.

X
गुस्साए गांववालों ने तेंदुए को पीट-पीटकर मार डाला गुस्साए गांववालों ने तेंदुए को पीट-पीटकर मार डाला
स्टोरी हाइलाइट्स
  • सुबह सड़क पर टहलते हुए बच्चों पर तेंदुए ने हमला किया
  • बच्चे की मौत से गुस्साए गांववालों ने तेंदुए को डंडों से पीटकर मार डाला
  • अक्टूबर में तेंदुए ने एक महिला और एक बच्ची को मार डाला था

मध्य प्रदेश के सिवनी (Sivni) में तेंदुए के हमले (Leopad attack) में एक 9 साल के बच्चे की मौत हो गई, जबकि एक बच्चा घायल हो गया. इसके बाद गुस्साए गांववालों ने तेंदुए को डंडों से पीटकर मार डाला. घटना उगली थाना क्षेत्र के सकरी और घुरलाटोला गांव की है. 

सुबह टहलने निकले थे बच्चे

सुबह 7 बजे 9 साल का नमन और गांव के 5 बच्चे सड़क पर टहलने निकले थे. कोई कुछ समझ पाता उसके पहले ही तेंदुए ने झपट्टा मारकर नमन की जान ले ली. इसके बाद उसने एक और बच्चे पर हमला कर उसे घायल कर दिया. बदहवास बच्चे चिल्लाते हुए गांव की तरफ भागे और लोगों को इसकी खबर दी.

गुस्साए लोगों ने तेंदुए की पीट-पीटकर मार डाला

इस बारे में पता चलते ही गांव के लोग लाठी डंडे लेकर मौके पर पहुंचे और तेंदुए को तलाशने लगे. तेंदुआ नज़र आते ही लोगों ने उस पर हमला कर दिया. तेंदुए को ट्रेंकुलाइज़ करने के लिए वन विभाग की ओर से जबलपुर से टीम को बुलाया गया, लेकिन टीम के पहुंचने के पहले ही गांव के लोगों ने तेंदुए को पीट-पीटकर मार डाला. 

मौक़े पर मौजूद SDOP बी एस गठोरिया ने बताया कि 'तेंदुए ने एक बच्चे की जान लेने के साथ ही 4-5 लोगों को घायल भी किया. लोगों ने तेंदुए को मार डाला है. लोगों के आक्रोश की वजह से पुलिस मौके पर नहीं पहुंच पा रही है. पूरे मामले की जांच की जाएगी.' 

मृत बच्चे के पिता नरेश परते ने कहा कि बीते महीने से लगातार तेंदुआ हमला कर रहा था, लेकिन प्रशासन ने ठोस कार्रवाई नहीं की और इसीलिए उनके बच्चे की जान चली गई. बच्चे के पिता ने सरकार से परिवार के सदस्य को सरकारी नौकरी दिए जाने की मांग की है.

बता दें कि अक्टूबर महीने में भी तेंदुए के हमले में एक 45 साल की महिला और 14 साल की बच्ची की मौत हुई थी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें