scorecardresearch
 

मैं महाराज नहीं, साधारण आदमी हूं: ज्योतिरादित्य सिंधिया

बीजेपी द्वारा सामंतवादी बताए जाने पर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा है कि वे भी एक साधारण नागरिक हैं.

फाइल फोटो: ज्योतिरादित्य सिंधिया फाइल फोटो: ज्योतिरादित्य सिंधिया

बीजेपी द्वारा सामंतवादी बताए जाने पर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा है कि वे भी एक साधारण नागरिक हैं.

मध्य प्रदेश कांग्रेस चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष बनने के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया की भोपाल में पहली दस्तक से कांग्रेस दफ्तर में रौनक आ गयी है. अब प्रदेश कांग्रेस के सभी नेता एक मंच पर आकर एक सुर से दस साल के बीजेपी शासन को उखाड़ फेंकने के दावे करने लगे हैं.

ज्योतिरादित्य सिंधिया, प्रदेश अध्यक्ष कांतिलाल भूरिया, प्रदेश प्रभारी मोहन प्रकाश समेत दर्जनभर नेता जब मीडिया से एकजुटता की बात कर रहे थे, उसी दौरान हॉल के बाहर दिग्विजय सिंह अन्दर आने की मशक्कत कर रहे थे. उनके समर्थक दरवाजे ठोक रहे थे, लेकिन 10 मिनट के इंतजार के बाद वे चले गए.

दरअसल, प्रेस कॉन्‍फ्रेंस से पहले सिंधिया समर्थकों को बाहर करने में नेताओं को पसीना आ गया और फिर दरवाजे बंद कर दिए गए. ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि अंतिम पंक्ति के व्यक्ति को भी अवसर मिलना चाहिए और युवा होने के नाते वे राहुल गांधी का नेतृत्व चाहते हैं.

सिंधिया ने अपनी पहली मीटिंग देर शाम साढ़े सात बजे शुरू की और यह देर रात तक चलती रही. कांग्रेस ने अपना चालीस दिन का प्रोग्राम तैयार किया, जिसमें चुनावी अभियान की शुरुआत सुषमा स्वराज और शिवराज सिंह चौहान के गढ़ विदिशा से करने का एलान किया गया. सिंधिया ने बीजेपी पर पलटवार करते हुए कहा कि उनकी दादी ने मध्य प्रदेश बीजेपी की स्थापना की और उनकी राजस्थान की मुख्यमंत्री बनीं, तब बीजेपी को सामंती सोच नजर नहीं आई. सिंधिया ने उल्‍टे आरोप लगाया कि बीजेपी की कैबिनेट सामंती है.

मुख्यमंत्री पद की घोषणा और दावेदारी को लेकर सभी नेता एक सुर में, एक ही बात कहते हैं कि कांग्रेस पार्टी की यह परंपरा नहीं है. सीएम कौन होगा, यह आलाकमान तय करेगा. सिंधिया ने कहा कि वे तीन मुद्दे पर चुनाव में जनता के सामने जायेंगे- सुरक्षा, पहचान और सम्मान. सिंधिया के पास दो महीने का समय है, जिसमें पार्टी के लिए भीड़ जुटाने से लेकर वोट दिलाने की जिम्मेदारी भी है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें