scorecardresearch
 

अमित शाह ने आसान की यात्रा, RSS स्वयं सेवकों से मिली मदद...मुरीद हो गए दिग्विजय सिंह

बीजेपी और संघ के सबसे बड़े आलोचक माने जाने वाले कांंग्रेस नेता दिग्विजय सिंह का हृदय परिवर्तन हुआ है. एक कार्यक्रम में दिग्विजय सिंह ने गृह मंत्री अमित शाह और संघ की जमकर तारीफ की है.

X
कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह
स्टोरी हाइलाइट्स
  • दिग्विजय सिंह ने अमित शाह और RSS की तारीफ
  • नर्मदा आंदोलन से जुड़ा किस्सा

बीजेपी और संघ के सबसे बड़े आलोचक माने जाने वाले कांंग्रेस नेता दिग्विजय सिंह का हृदय परिवर्तन हुआ है. एक कार्यक्रम में दिग्विजय सिंह ने गृह मंत्री अमित शाह और संघ की जमकर तारीफ की है. उन्होंने दोनों का शुक्रिया अदा किया है. 

दरअसल दिग्विजय सिंह ने अपने नर्मदा परिक्रमा के दौरान मिले अनुभवों को एक कार्यक्रम के दौरान साझा किया. वहां पर वे अपने अनुभवों पर आधारित पुस्तक के विमोचन के लिए सभागार आए थे. कार्यक्रम में एक वक्त ऐसा आया जब कांग्रेस नेता ने अमित शाह और संघ की जमकर तारीफ की. 

नर्मदा परिक्रमा के दौरान वन विभाग के अधिकारियों ने हमारे लिए व्यवस्था की. उन अधिकारियों ने बताया कि आपको आश्चर्य होगा कि हमें केंद्रीय मंत्री अमित शाह जी के निर्देश हैं कि दिग्विजय सिंह जी की नर्मदा परिक्रमा के दौरान हर प्रकार की व्यवस्था की जाए. उन्हें कोई तकलीफ न हो. इसी प्रकार नर्मदा परिक्रमा के पड़ाव के दौरान राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ताओं ने भी हमारा सहयोग किया. वैसे मैं हमेशा से संघ का आलोचक रहा हूं, फिर भी उन्होंने हमारी मदद की.

दिग्विजय सिंह, कांग्रेस नेता

वैसे कार्यक्रम के दौरान दिग्विजय सिंह ने कई मौकों पर इस बात को स्वीकार किया कि वे अमित शाह के सबसे बड़े आलोचक रहे हैं. इस बारे में उन्होंने बताया कि मैं अमित शाह का सबसे बड़ा आलोचक हूं, मै अमित शाह जी से कभी नहीं मिला. फिर भी उन्होंने निर्देश दिए कि मेरी यात्रा में किसी भी तरह का विघ्न नहीं होना चाहिए.‌ पहाड़ों में से रास्ता काटकर बनवाया. मैंने भी अमित शाह को धन्यवाद और आभार व्यक्त किया.

अब वैसे तो कई कांग्रेस नेता कई मौकों पर बीजेपी की भी तारीफ कर जाते हैं. बीजेपी के भी कुछ नेता कांग्रेस के लिए ऐसा करते दिखते हैं, लेकिन जैसे बयान दिग्विजय सिंह द्वारा दिए जाते हैं, जिस प्रकार के हमले वे संघ पर करते हैं, उनका यूं दिल खोलकर तारीफ करना सभी को हैरान कर गया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें