scorecardresearch
 

MP में बोले अमित शाह- खुली आंखों से दिन में सपने न देखें राहुल बाबा

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह अपने दो दिवसीय मध्य प्रदेश दौरे के दौरान जबलपुर पहुंचे. जहां उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए राहुल गांधी पर हमला बोला और इससे पहले सतना में उन्होंने ट्रि‍पल तलाक कानून को लागू कराने के लिए पीएम मोदी की तारीफ की.

फोटो साभार- ट्व‍िटर फोटो साभार- ट्व‍िटर

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह अपने दो दिवसीय मध्य प्रदेश दौरे के दौरान जबलपुर पहुंचे. जहां उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए राहुल गांधी पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि राहुल बाबा कहते हैं कि कांग्रेस मध्य प्रदेश में सरकार बनाने जा रही है. मैं उन्हें बता दूं कि उन्हें सपने देखने को पूरा हक है, लेकिन वे दिन में सपने न देखें, वो भी खुली आंखों से.

सोमवार को शाह सबसे पहले सतना पहुंचे. जहां उन्होंने कमल शक्ति महिला सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि सीएम शिवराज की सरकार ने प्रदेश में महिलाओं के सशक्तिकरण और कल्याण के लिए जो काम किए हैं वो बहुत ही प्रशंसनीय हैं. मुझे पूरा विश्वास है कि इस बार प्रदेश में भाजपा की फिर से प्रचंड बहुमत की सरकार बनाने में सबसे अहम योगदान प्रदेश की मातृशक्ति का ही होगा.

शाह ने आगे कहा कि जब एक पुरुष भाजपा का कार्यकर्ता बनता है तो वो अकेला ही कार्यकर्ता बनता है, लेकिन जब एक माता या बहन भाजपा की कार्यकर्ता बनती है तो एक पूरा परिवार भाजपा से जुड़ता है. भाजपा से जुड़कर संगठन की विचारधारा को घर-घर तक पहुंचाने वाली सभी माताओं-बहनों को मैं नमन करता हूं.

शाह के मुताबिक, प्रधानमंत्री मोदी जी की केंद्र सरकार और भाजपा की प्रदेश सरकारों ने महिलाओं के कल्याण और सशक्तिकरण के लिए जितने काम किए हैं उतने किसी और दल की सरकारों ने नहीं किए.

मोदी ने कांग्रेस के धुर विरोध के बावजूद तीन तलाक को देश से निकाला

सतना में शाह ने कहा कि पीएम मोदी ने कांग्रेस के धुर विरोध के बावजूद तीन तलाक को देश से निकालने का काम कर मुस्लिम समाज की महिलाओं के सम्मान की रक्षा की है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने मुस्लिम समाज की माताओं-बहनों के सम्मान की चिंता नहीं की. कांग्रेस ट्रिपल तलाक पर हिम्मत नहीं दिखा पाई.

कार्यक्रम स्थल पर मंच के दाईं ओर बड़ी संख्या में मुस्लिम महिलाएं मौजूद थीं, जिसे लेकर पूरे पंडाल में चर्चा होती रही. यहां सतना जिले के कई इलाकों से महिलाओं को बुलाया गया था.

भाजपा ने महिलाओं को पद देने के मामले में रिकॉर्ड बनाया

शाह ने कहा कि मोदी ने सिर्फ शब्दों से नहीं, बल्कि केन्द्रीय मंत्रिमंडल में स्थान देकर भी मातृशक्ति का सम्मान बढ़ाया है. उनके मंत्रिमंडल में 9 महिला मंत्री हैं, जिनमें निर्मला सीतारमण रक्षामंत्री और सुषमा स्वराज विदेश मंत्री शामिल हैं. उन्होंने कहा कि दुनिया के देशों से संबंध बनाने और व्यापार बढ़ाने का बड़ा जिम्मा सुषमा के पास है.

शाह ने कहा कि आज भाजपा के शासन में छह महिला राज्यपाल नियुक्त की गई हैं. यहां तक कि मध्य प्रदेश की राज्यपाल भी गुजरात की पहली मुख्यमंत्री रहीं आनंदीबेन पटेल हैं. उन्होंने कहा कि भाजपा ने महिलाओं को पद देने के मामले में रिकॉर्ड बनाया है.

शाह ने कहा कि पूरी दुनिया में आयुष्मान योजना से बड़ी गरीबों के स्वास्थ्य की चिंता करने वाली कोई योजना नहीं है. गरीबों के स्वास्थ के लिए दुनिया की सबसे बड़ी स्वास्थ योजना को नरेन्द्र मोदी जी देश को रोग मुक्त बनाने के लिए शुरू किया है.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के समय किसान केंद्र सरकार से अपनी फसलों के सही दामों की मांग करते रहे, लेकिन कांग्रेस ने उनकी एक न सुनी. मोदी जी की सरकार ने किसानों को डेढ़ गुना समर्थन मूल्य देने का काम किया है.

रीवा में दिया हमारा बूथ, सबसे मजबूत का मंत्र

इसके बाद रीवा में शहडोल-रीवा संभाग के बूथ कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित में शाह ने कहा कि भाजपा की प्रचंड जीत के लिये हम सभी कार्यकर्ताओं का एक ही मंत्र होना चाहिए- हमारा बूथ, सबसे मजबूत. अब हमें केंद्र और प्रदेश सरकार के कार्यों को जन-जन तक ले जाना है क्योंकि यह चुनाव कांग्रेस को मध्य प्रदेश से जड़ से उखाड़ फेंकने का चुनाव है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें