scorecardresearch
 

झारखंड: दारोगा रूपा तिर्की मौत मामले में झारखंड कोर्ट का आदेश- परिजनों को दी जाए सुरक्षा

सुनवाई के दौरान अदालत ने राज्य सरकार को 4 सप्ताह में काउंटर एफिडेविट दायर करने का निर्देश देते हुए इस मामले की अगली सुनवाई के लिए 29 जुलाई का दिन निर्धारित किया है. 

रूपा तिर्की (फाइल फोटो) रूपा तिर्की (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • रूपा तिर्की मौत मामले में झारखंड कोर्ट में सुनवाई
  • परिजनों को सुरक्षा देने का आदेश

झारखंड में महिला पुलिस कर्मी रूपा तिर्की की मौत के मामले की सुनवाई करते हुए झारखंड हाईकोर्ट ने रांची एसएसपी को दिवंगत रूपा के परिजनों को सुरक्षा मुहैया कराने का निर्देश दिया है. झारखंड हाईकोर्ट ने रांची एसएसपी को सुनिश्चित करने के लिए कहा है कि रूपा के परिवार वालों को सुरक्षा प्रदान की जाए. 

झारखंड हाईकोर्ट में रूपा तिर्की के पिता के द्वारा दायर क्रिमिनल रिट पर गुरुवार को सुनवाई हुई. सुनवाई के दौरान अदालत ने राज्य सरकार को 4 सप्ताह में काउंटर एफिडेविट दायर करने का निर्देश देते हुए इस मामले की अगली सुनवाई के लिए 29 जुलाई का दिन निर्धारित किया है. 

क्लिक करें- झारखंड: दारोगा रूपा तिर्की की मौत के मामले पुलिस ने पिता को भी बनाया आरोपी, जांच जारी

रूपा तिर्की के पिता की याचिका पर झारखंड हाईकोर्ट के न्यायाधीश संजय कुमार द्विवेदी की अदालत में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सुनवाई हुई. सुनवाई के दौरान राज्य सरकार की तरफ से अदालत को बताया गया कि रूपा तिर्की प्रकरण की जांच के लिए पूर्व न्यायाधीश की अध्यक्षता में कमेटी का गठन किया गया है. जिस पर अदालत ने मौखिक रूप से कहा कि सीआरपीसी में इस तरह का कोई प्रोविजन नहीं है.

शुरू से जहां झारखंड पुलिस रूपा तिर्की मामले को पूरी तरह आत्महत्या का मामला मानकर जांच कर रही है. वहीं रूपा के परिजनों का कहना है कि रूपा की हत्या की गई है. इस मामले में लिखित शिकायत भी रूपा के माता के द्वारा साहिबगंज पुलिस को दी गयी थी.

क्लिक करें-  झारखंडः दारोगा रूपा तिर्की ने आत्महत्या की या उनकी हत्या हुई? 6 महीने में सरकार को रिपोर्ट देगा जांच आयोग

पुलिस ने पिता को भी बनाया आरोपी

वहीं दूसरी तरफ झारखंड पुलिस ने इस मामले में रूपा तिर्की के पिता को भी आरोपी बनाया है. जानकारी के मुताबिक रूपा तिर्की मौत मामले में जांच के दौरान साहिबगंज पुलिस ने रूपा तिर्की के पिता देवानंद उरांव को भी आप्राथमिकी अभियुक्त आप्राथमिकी का आधार रूपा तिर्की के पिता देवानंद उराव और रूपा तिर्की के ब्वॉयफ्रेंड सब इंस्पेक्टर शिव कुमार कनौजिया के बीच हुई बातचीत को बनाया गया है. पुलिस का दावा है कि उनके पास दोनों के बातचीत का एक ऑडियो, सबूत के रूप में मौजूद है. 
 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें