scorecardresearch
 

ड्रीम प्रोजेक्ट पूरा करने धोनी ने बढ़ाया कदम, रांची में खोलेंगे क्रिकेट एकेडमी

माही अब स्कूल के छोटे खिलाड़ियों को क्रिकेट की कोचिंग देंगे. जानकारी के मुताबिक आरके स्पोर्ट्स की मदद से एडमास वर्ल्ड स्कूल क्रिकेट एकेडमी खोलने जा रहा है. जिसमें धोनी मेंटर और कोच की भूमिका में रहेंगे.

रांची के राजकुमार महेंद्र सिंह धोनी रांची के राजकुमार महेंद्र सिंह धोनी

रांची के राजकुमार महेंद्र सिंह धोनी की एक बहुत पुरानी ख्वाहिश अब हकीकत बननेवाली है. माही अब स्कूल के छोटे खिलाड़ियों को क्रिकेट की कोचिंग देंगे. जानकारी के मुताबिक आरके स्पोर्ट्स की मदद से एडमास वर्ल्ड स्कूल क्रिकेट एकेडमी खोलने जा रहा है. जिसमें धोनी मेंटर और कोच की भूमिका में रहेंगे. इसके लिए धोनी ने एकेडमी के साथ एक समझौता भी किया है. अब जल्द ही वह बच्चों को क्रिकेट के गुर सिखाते नजर आएंगे.

खेलों की अनदेखी से माही आहत
इससे पहले धोनी ने झारखंड के बोकारो में क्रिकेट एकेडमी खोलने का फैसला लिया था. एक संस्था आर्का ट्रस्ट ने DPS बोकारो के साथ करार किया था. इस एकेडमी में खुद धोनी और कई पूर्व खिलाड़ी बच्चों को क्रिकेट सिखाएंगे, ऐसी चर्चा थी. फिलहाल ये किसी वजह से टल गया. वैसे धोनी झारखंड में स्पोर्ट्स एकेडमी और खेल यूनिवर्सिटी पर भी सहयोग देने को राजी हैं. पिछली अर्जुन मुंडा की सरकार में साढ़े बारह एकड़ जमीन इसके लिए चिन्हित भी कर ली थी. ये भी कागजों में ही उलझ गया था. दरअसल झारखंड में खेलों की अनदेखी से माही आहत हैं.

सभी खेलों को बढ़ावा देने वाला इन्फ्रास्ट्रक्चर बने
अब माही का ड्रीम प्रोजेक्ट एक बार फिर आकार ले रहा है. राज्य में खेलों को बढ़ावा देने के लिए माही ने कई बार सरकार से स्पोर्ट्स एकेडमी खोलने के लिए जमीन उपलब्ध कराने की अपील की. वे नहीं चाहते हैं कि यहां सिर्फ क्रिकेट एकेडमी ही नहीं बने, बल्कि बाकी खेलों को भी सामान रूप से बढ़ावा मिले.

गौरतलब है कि हॉकी झारखंड का परंपरागत खेल रहा है और यही कारण है कि स्पोर्ट्स का इन्फ्रास्ट्रक्चर बनाना माही की दिली खवाहिश है. इससे सभी खेलो को बढ़ावा मिल सकेगा. फिलहाल माही क्रिकेट की कोचिंग के जरिए सपने को साकार करने के लिए अपने कदम बढ़ा दिए है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें