scorecardresearch
 

बर्फबारी फिर बनी मुसीबत, जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे ठप, बर्फीले तूफान का अलर्ट

Snowfall in Jammu and Kashmir and Uttarakhand जम्मू-कश्मीर में भीषण बर्फबारी हुई है. इस बर्फबारी के कारण जम्मू-श्रीनगर हाईवे ठप हो गया है. इसके साथ उत्तराखंड में बर्फीले तूफान का अलर्ट जारी किया गया है.

जम्मू और कश्मीर के पीर पंजाल पर्वत श्रृंखला पर हुई बर्फबारी (फोटो-ANI) जम्मू और कश्मीर के पीर पंजाल पर्वत श्रृंखला पर हुई बर्फबारी (फोटो-ANI)

जम्मू के पुंछ में पिछले कुछ घंटों में भीषण बर्फबारी हुई है. यहां कई घंटों तक लगातार बर्फबारी होती रही. इस कारण जम्मू-श्रीनगर हाईवे ठप हो गया है. पुंछ के मुगल गार्डन इलाके में भी सिर्फ और सिर्फ बर्फ दिखाई दी. कड़ाके की सर्दी से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. सर्दी इतनी ज्यादा है कि कहीं भी आना-जाना मुश्किल है. सर्दी के कारण बाजारों में भी सन्नाटा है और लोग यहां-वहां अलाव के इर्द-गिर्द नजर आ रहे हैं. लेह का न्यूनतम तापमान -11.9 डिग्री सेल्सियस और कारगिल में -16.8 डिग्री तापमान दर्ज किया गया.

राजौरी में भी भीषण बर्फबारी हुई. यहां इतनी बर्फ गिरी कि सड़कों पर बर्फ ही बर्फ देखने को मिली. कई रास्ते जाम हो गए. ऐसे में रास्तों पर जमी बर्फ हटाने के लिए पूरा प्रशासनिक अमला जुट गया. रास्तों पर जमी बर्फ हटाने के लिए जगह-जगह गाड़ियां चलती हुई नज़र आईं. मौसम विभाग के अनुसार रविवार को कुछ इलाकों में बारिश और बर्फबारी हो सकती है। 

इसके अलावा उत्तराखंड में मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में बर्फीले तूफान का अलर्ट जारी किया गया है. उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग के साथ चमोली में भी बर्फीले तूफान का अलर्ट है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें