scorecardresearch
 

जम्मू-कश्मीर: सोपोर में दो आतंकी एनकाउंटर में ढेर, लश्कर कमांडर भी घिरा

इस समय सेना द्वारा बड़े स्तर पर तलाशी अभियान चलाया जा रहा है, पूरे इलाके को सुरक्षाबलों ने घेर लिया है और कोशिश की जा रही है कि उन आतंकियों को पकड़ा जाए

सेना ने दो आतंकियों को घेरा (सांकेतिक फोटो) सेना ने दो आतंकियों को घेरा (सांकेतिक फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • सेना ने दो आतंकियों को घेरा
  • लश्कर कमांडर समेत एक आतंकी मौजूद

उत्तर कश्मीर के सोपोर इलाके में सुरक्षा बलों ने अब तक दो आतंकियों को मार गिराया है. सर्च ऑपरेशन फिलहाल जारी है. वहां सेना को आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी. इनपुट के मुताबिक लश्कर ए तैयबा का कमांडर और दूसरा आंतकी किसी घर में छिपे हुए थे. 
 

सूचना मिलते ही सुरक्षाबल एलर्ट हो गए और एसओजी, सेना की 22 राष्ट्रीय राइफल्स और सीआरपीएफ की टुकड़ियां मौके पर पहुंच गई थी. दोनों आतंकियों के पास से सुरक्षा बलों को हथियार और गोला बारूद बरामद हुए हैं.

सेना ने दो आतंकियों को घेरा था

इस समय सेना द्वारा बड़े स्तर पर तलाशी अभियान चलाया जा रहा है, पूरे इलाके को सुरक्षाबलों ने घेर लिया है और कोशिश की जा रही है कि उन आतंकियों को पकड़ा जाए. सेना को देर शाम उन आतंकियों के सोपार में छिपे होने की खबर मिली थी. उसके बाद पूरी तैयारी के साथ सेना ने ऑपरेशन चलाया और इलाके की घेराबंदी की. ऑपरेशन को शुरू हुए कुछ घंटे हो चुके हैं, लेकिन अभी तक आतंकियों द्वारा कोई हलचल नहीं की गई है.

इस साल बढ़ीं आतंकी घटनाएं

बीते कुछ हफ्तों में कश्मीर घाटी में आतंकी घटनाओं में इजाफा देखा गया है. आंकड़े बताते हैं कि इस साल सुरक्षाबलों ने कुल 86 आतंकियों को ढेर किया है, उनमें भी 36 ऐसे हैं जो जून-जुलाई में मारे गए हैं. इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक सिर्फ जुलाई महीने में घाटी में 20 दिनों के अंदर कुल 10 एनकाउंटर हुए हैं. इन मुठभेड़ में 20 आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया गया है. ऐसे में आतंकी हमले जरूर बढ़े हैं, लेकिन सेना की मुस्तैदी ने दहशतगर्दों का भी बड़ी संख्या में सफाया किया है. इस साल के आंकड़े बताते हैं कि आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन में कुल 15 जवान शहीद हुए हैं, वहीं 19 नागरिकों ने भी अपनी जान गंवाई है.

(रौफ अहमद का इनपुट)

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें