scorecardresearch
 

जम्मू कश्मीर: शोपियां में मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को किया ढेर

जम्मू कश्मीर के शोपियां में शनिवार को सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई. शोपियां के किलबल में हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया. बताया जा रहा है कि सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को घेर लिया था.

X
जम्मू कश्मीर में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ जारी जम्मू कश्मीर में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ जारी
स्टोरी हाइलाइट्स
  • सुरक्षाबलों को मिली थी आतंकियों के छिपे होने की जानकारी
  • जम्मू कश्मीर के शोपियां के किलबल में हुई मुठभेड़

जम्मू कश्मीर के शोपियां में शनिवार को सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई. शोपियां के किलबल में हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया. बताया जा रहा है कि सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को घेर लिया था.

पुलिस और सेना की जॉइंट टीम ने किलबल में सर्च ऑपरेशन शुरू किया था. यहां कुछ आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली थी. 

जैसे ही सुरक्षाबल आतंकियों के ठिकाने के पास पहुंचे, आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी. इसके बाद सुरक्षाबलों ने इलाके को घेरकर जवाबी ऑपरेशन शुरू कर दिया है. बताया जा रहा है कि दो आतंकियों के छिपे होने की जानकारी सुरक्षाबलों को मिली थी. सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई में एक को ढेर कर दिया.

जम्मू कश्मीर में बड़े हमले की फिराक में आतंकी

जम्मू-कश्मीर में बड़े आतंकी हमले का इनपुट मिला है. बुधवार को खुफिया एजेंसियों ने एक के बाद एक आतंकी हमले को लेकर अलग अलग दो इनपुट शेयर किए थे. उन इनपुट के आधार पर ही अब सुरक्षाबलों को अलर्ट कर दिया गया है. एक इनपुट के मुताबिक खुफिया विभाग ने बताया है कि अल बदर के 5 आतंकियों को POK के Datote के निकयाल इलाके में गाइड के साथ देखा गया है, ये आतंकी भारत में तरकुंडी या Kangagali इलाके से कश्मीर में दाखिल होकर हमला करने की फिराक में हैं. दूसरे इनपुट के मुताबिक लश्कर-ए- तैयबा के 7 आतंकी जिसमें लश्कर का लांचिंग कमांडर भी शामिल है POK के Kalu-de-Dheri इलाके में कैंप कर रहे हैं.

जनवरी में 14 आतंकी ढेर

सुरक्षाबल आतंकियों के खिलाफ जम्मू कश्मीर में लगातार अभियान चला रहे हैं. आतंकियों की बौखलाहट को इस बात से भी समझा जा सकता है कि अकेले जनवरी के दो हफ्तों में अब तक 14 आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया गया है. इस लिस्ट में पाकिस्तानी आतंकी भी शामिल हैं. सेना की तरफ से इस साल विदेशी आतंकियों पर भी खास फोकस किया जा रहा है. ये वहीं आतंकी हैं जो कश्मीरी युवाओं को आतंक की राह पर लाने की कोशिश करते हैं. ऐसे में समय रहते उन पर एक्शन लेने पर जोर दिया जा रहा है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें