scorecardresearch
 

J-K: कश्मीरी पंडितों पर हमला कश्मीर की आत्मा पर अटैक, फारूक अब्दुल्ला बोले

कश्मीरी पंडित राहुल भट्ट की हत्या के बाद फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि सरकार ने यहां कश्मीरी पंडितों के लिए कुछ भी नहीं किया है, कश्मीरी पंडितों पर हमला कश्मीर की आत्मा पर अटैक है.

X
नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला (फाइल फोटो) नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • बडगाम में हुई थी राहुल भट्ट की हत्या
  • अब्दुल्ला ने की कश्मीरी पंडितों से बात

जम्मू कश्मीर के बडगाम में हाल ही में आतंकियों ने कश्मीरी पंडित राहुल भट्ट की गोली मारकर हत्या कर दी थी. इसके बाद घाटी में कश्मीरी पंडितों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया. वहीं नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने कश्मीरी पंडितों पर हमले का मुद्दा उठाया है. उन्होंने कहा कि कश्मीरी पंडितों पर हमला कश्मीर की आत्मा पर सीधा अटैक है. 

एजेंसी के मुताबिक फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि हमारे कश्मीरी पंडित भाइयों पर हर हमला कश्मीर की आत्मा पर सीधा हमला है. मैं ऐसे समय की कल्पना कर रहा हूं जब कश्मीरी मुसलमान और कश्मीरी पंडित दोनों साथ-साथ रहें. हालांकि मौजूदा सरकार केवल दिखावे तक ही सीमित है. जमीन पर कश्मीरी पंडितों की सुरक्षित और स्थायी वापसी के लिए कोई प्रयास नहीं किए जा रहे हैं.

इस दौरान अब्दुल्ला ने केंद्र शासित प्रदेश के उपराज्यपाल और केंद्र के साथ मुद्दों को उठाने का वादा किया और दोहराया कि न केवल कश्मीरी पंडित बल्कि सिख और अन्य अल्पसंख्यक भी कश्मीर के सामाजिक-सांस्कृतिक परिवेश का हिस्सा थे.

वहीं नेशनल कांफ्रेंस के प्रवक्ता ने कहा कि फारूक अब्दुल्ला ने पार्टी के अल्पसंख्यक विंग के उपाध्यक्ष अमित कौल के नेतृत्व में कश्मीरी पंडितों के प्रतिनिधिमंडल के साथ बातचीत की. पार्टी प्रवक्ता ने कहा कि मौजूदा सरकार ने राजनीतिक बयानबाजी के बावजूद कश्मीरी पंडितों को सुरक्षित महसूस कराने के लिए कुछ नहीं किया है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें