scorecardresearch
 

जम्‍मू-पंजाब बॉर्डर पर सेना का हेलिकाप्‍टर ध्रुव क्रैश, एक पायलट की मौत

जम्मू में सेना का हेलिकॉप्टर ध्रुव क्रैश कर गया है. इसमें दो पायलट सवार थे. दोनों गंभीर रूप से घायल हो गये. जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उपचार के दौरान एक पायलेट की मौत हो गई.

X
सांकेतिक तस्वीर सांकेतिक तस्वीर
स्टोरी हाइलाइट्स
  • दूसरे पायलेट की हालत है गंभीर
  • बताई जा रही है तकनीकी खराबी

जम्मू में सेना का हेलिकॉप्टर ध्रुव क्रैश कर गया है. इसमें दो पायलट सवार थे. दोनों गंभीर रूप से घायल हो गये. पायलेटों को उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया, जहां उपचार के दौरान एक पायलेट की मौत हो गई, जबकि दूसरे की हालत गंभीर बताई जा रही है. 

बताया गया है कि ये सेना का हेलिकॉप्टर ध्रुव जम्मू संभाग में कठुआ जिले के लखनपुर इलाके में जम्मू-कश्मीर-पंजाब सीमा के पास क्रैश हो गया. इस हेलिकॉप्टर में दो पायलेट सवार थे. हेलिकॉप्टर जैसे ही क्रैश होकर नीचे गिरा, तो तेज धमाका हुआ.  दोनों पायलेट को गंभीर घायल अवस्था में अस्पताल ले जाया गया, जहां उपचार के दौरान एक पायलेट की मौत हो गई. वहीं दूसरे पायलेट की हालत गंभीर बताई जा रही है. बताया गया है कि सेना का हेलिकाप्टर ध्रुव में तकनी​की खराबी आ गई थी, जिसके चलते ये हादसा हुआ. 

देखें -आजतक LIVE TV  

वहीं इस महीने की शुरुआत में MiG 21 Bison aircraft राजस्थान के सूरतगढ़ में उतरते समय दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. इस हादसे के दौरान विमान का पायलेट बच गया. हालांकि दुर्घटना के दौरान किसी संपत्ति को कोई नुकसान नहीं पहुंचा था. यह विमान नियमित अभ्यास उड़ान के दौरान दुर्घटनाग्रस्त हुआ. भारतीय वायु सेना के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए कहा गया कि "पश्चिमी क्षेत्र में प्रशिक्षण के दौरान एक मिग -21 बाइसन विमान में तकनीकी खराबी आ गई थी. पायलट को लगभग 8.15 बजे सुरक्षित निकाला गया. कोई जनहांनि नहीं हुई." 

 


 

 


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें