scorecardresearch
 

Weather Forecast: चार दिनों तक लगातार इस राज्य में बरसेंगे बादल, मौसम विभाग की इस गुड न्यूज से राहत ही राहत!

Himachal Pradesh Weather: गर्मी की मार झेल रहे लोगों को मौसम विभाग (IMD) ने राहत की खबर दी है. आने वाले अगले 3 से 4 दिनों में हिमाचल प्रदेश के कई जिलों में बारिश की संभावना है. गर्मी से राहत पाने के लिए उत्तर भारत के मैदानी इलाकों से लोग हिमाचल के इन जिलों में छुट्टियां मनाने जा सकते हैं.

X
Himachal Pradesh Weather News Himachal Pradesh Weather News
स्टोरी हाइलाइट्स
  • हिमाचल के कई जिलों में बारिश
  • मौसम विभाग ने दी राहत की खबर

Himachal Pradesh Rain Alert: पिछले कई दिनों से उत्तर भारत के राज्य गर्मी से परेशान थे. लेकिन अब मौसम विभाग ने उत्तर भारत में मौसम बदलने की जानकारी दी है. उत्तर भारत के कई राज्यों को कुछ दिनों तक हीटवेव से राहत मिलेगी. वहीं, हिमाचल प्रदेश में चार दिनों तक जमकर बारिश होने की संभावना है. हिमाचल प्रदेश के शिमला में चार दिनों तक गरज के साथ बारिश की संभावना है.

शिमला में 3 मई से 6 मई तक न्यूनतम तापमान 15 से 16 डिग्री के बीच रहेगा और अधिकतम तापमान 23 से 24 डिग्री तक रहने की संभावना है. आज 3 मई को शिमला में न्यूनतम तापमान 15 डिग्री दर्ज किया गया है. तो वहीं, अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है. गर्मी से निजात पाने उत्तर भारत के मौदानी इलाकों से शिमला में छुट्टी मनाने गए सैलानियों को शिमला में बारिश का मजा लेने को मिल सकता है. 

Himachal Pradesh Weather
Himachal Pradesh Weather News

हिमाचल प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में क्या रहेगा मौसम का हाल?

चंबा
हिमाचल प्रदेश के चंबा में मौसम ने करवट ली है. यहां 3 मई से 6 मई के बीच बारिश की संभावना है. आज 3 मई को चंबा में न्यूनतम तापमान 17 डिग्री, तो अधिकतम तापमान 30 डिग्री दर्ज किया गया है. वहीं कल यानी 4 मई की बात करें तो चंबा में गरज के साथ बारिश की संभावना है. वहीं न्यूनतम तापमान 15 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. वहीं, अधिकतम तापमान 29 डिग्री रह सकता है. 

धर्मशाला
धर्मशाला में 3 मई को न्यूनतम तापमान 19 डिग्री तो अधिकतम तापमान 27 डिग्री दर्ज किया गया है. वहीं, 4 मई को धर्मशाला में न्यूनतम तापमान 18 डिग्री रिकॉर्ड किया जा सकता है और अधिकतम तापमान 27 डिग्री तक रह सकता है. हिमाचल के धर्मशाला में भी चार दिनों तक भारी बारिश की संभावना है.

मनाली
मनाली में 3 मई से 6 मई तक आंधी-तूफान के साथ-साथ बारिश की संभावना है. अगर तापमान की बात करें तो मनाली में 3 मई को न्यूनतम तापमान 10 डिग्री और अधिकतम तापमान 26 डिग्री रिकॉर्ड किया गया. वहीं, 4 मई को मनाली में अधिकतम तापमान 25 डिग्री रिकॉर्ड किया जा सकता है. 

मलाना
कसौल से 18 किलोमीटर दूर मलाना में 3 मई को न्यनतम तापमान 2.2 डिग्री और अधिकतम तापमान 10.4 डिग्री दर्ज किया गया है. वहीं, 4 मई को मलाना में न्यूनतम तापमान 1 डिग्री और अधिकतम तापमान 9.9 डिग्री रिकॉर्ड किया जा सकता है. मलाना में भी 3 से 6 मई तक आंधी-तूफान के साथ-साथ बारिश की संभावना है. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें