scorecardresearch
 

शिमला में पहाड़ पर बन रही 8 मंजिला इमारत पल भर में जमींदोज, देखें VIDEO

सोशल मीडिया पर उस घटना का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो में दिख रहा है कि कच्ची घाटी इलाके लैंडस्लाइड हो रहा है. उस लैंडस्लाइड की वजह से 8 मंजिला इमारत जमीदोज हो जाती है.

शिमला में पहाड़ पर बन रही 8 मंजिला इमारत पल भर में जमींदोज शिमला में पहाड़ पर बन रही 8 मंजिला इमारत पल भर में जमींदोज
स्टोरी हाइलाइट्स
  • लैंडस्लाइड की वजह से 8 मंजिला इमारत जमींदोज
  • कैमरे में कैद हो गई पूरी घटना

राजधानी शिमला के कच्ची घाटी इलाके में 8 मंजिला इमारत धराशायी हो गई. इसमें कोई जान-माल का नुक्सान तो नही हुआ लेकिन अन्य इमारतों को खतरा हो गया है. बताया गया है कि जमींदोस हुई इमारत में सुबह ही दरारे आ गई थीं जिसके बाद उसे खाली करवा दिया गया था. अब जब से वो इमारत गिरी है, पास कई दूसरी इमारतों की नींव भी कमजोर दिख रही है.

8 मंजिला इमारत जमीदोज

सोशल मीडिया पर उस घटना का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो में दिख रहा है कि कच्ची घाटी इलाके लैंडस्लाइड हो रहा है. उस लैंडस्लाइड की वजह से 8 मंजिला इमारत जमीदोज हो जाती है. उस घटना के बाद पूरे इलाके में धुंए का एक गुबार देखने को मिलता है. राहत की बात ये है कि जिस समय वो इमारत गिरी थी, तब वहां कोई मौजूद नहीं था. अंदाजा पहले से था कि ये इमारत जमीदोज हो सकती है, ऐसे में प्रशासन ने पहले ही घर खाली करवा दिया था.

लेकिन अभी भी इलाके में लैंडस्लाइड का खतरा बना हुआ है जिस वजह से कई दूसरी इमारतें भी जमींदोज हो सकती हैं. कहा जा रहा है कि कच्ची घाटी इलाके में कई मकान पहाड़ पर ही बना दिए गए हैं. उस वजह से उनकी नींव पहले से ही काफी कमजोर है. ऐसे में अगर ये लैंडस्लाइड का दौर जारी रहता है तो दूसरी इमारतें भी ढहती दिख सकती हैं.

लगातार हो रहीं ऐसी घटनाएं

इस घटना के तुरंत बाद मौके पर शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज भी पहुंच गए थे. उन्होंने नुकसान का जायजा लिया है और हर संभव मदद करने की बात कही है.वैसे इससे पहले भी इस इलाके में लैंडस्लाइड की कई घटनाएं देखी गई हैं. कई इमारतें भी ढह चुकी हैं. लेकिन अभी तक कोई ठोस समाधान नहीं निकाला गया है. ऐसे में कई लोगों की जान खतरे में बनी हुई है.  

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें