scorecardresearch
 

हिमाचल: मनाली-लेह रूट पर भूस्खलन, रास्ता बंद, दर्जनों पर्यटक फंसे

हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश के कारण मनाली-लेह रूट पर भूस्खलन हो गया, जिसके बाद दर्जनों गाड़ियों में पर्यटकों को मुश्किलों का सामना करना पड़ा. बचाव कार्य जारी है.

मनाली लेह रूट पर भूस्खलन (तस्वीर-ANI) मनाली लेह रूट पर भूस्खलन (तस्वीर-ANI)

हिमाचल प्रदेश में बारिश के कारण पहाड़ों के दरकने का सिलसिला जारी है. बुधवार को नेशनल हाईवे-3 पर मरही में भूस्खलन हो गया. मनाली-लेह रूट पर हुए इस हादसे की वजह से रास्ता बंद हो गया.

सड़क के दोनों ओर दर्जनों गाड़ियां में पर्यटक फंस गए हैं. राहत और बचाव कार्य चल रहा है. बता दें, बारिश के कारण हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर और उत्तराखंड में भूस्खलन की कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं.

बारिश की वजह से सिर्फ हिमाचल प्रदेश ही नहीं, देश के कई राज्य मुश्किलों का सामना कर रहे हैं. मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिम-उत्तर प्रदेशों के साथ-साथ पश्चिम बंगाल और ओडिशा के इलाकों में भी भारी बारिश की आशंका बनी हुई है.

मौसम विभाग के मुताबिक हिमाली क्षेत्रों में भारी बारिश की आशंका अभी कुछ दिनों तक बनी रहेगी. हिमालयी क्षेत्रों पर मूसलाधार बारिश होने के आसार हैं. पर्वतीय प्रदेशों में हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और जम्मू-कश्मीर में भी बारिश का असर देखने को मिलेगा.

हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, बिहार, यूपी, झारखंड, आंध्र प्रदेश, लक्ष्यद्वीप और पश्चिम बंगाल के कुछ इलाकों में भी बारिश का हाई अलर्ट रहेगा.

मौसम विभाग ने कोंकण, गोवा, कर्नाटक और ओडिशा में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. छत्तीसगढ़, पूर्वी मध्य प्रदेश और  मध्य महाराष्ट्र के कुछ इलाकों में मूसलाधार बारिश होने की आशंका है. पूर्वी राजस्थान, पश्चिमी मध्य प्रदेश,  विदर्भ, तेलंगाना, में भारी बारिश होगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें