scorecardresearch
 

बिहार के बाद अब हिमाचल प्रदेश में जहरीली शराब ने ली 7 लोगों की जान, 12 का चल रहा इलाज

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के मंडी में जहरीली शराब (Spurious liquor) पीने से अब तक सात लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं 12 लोग गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती हैं. घटना की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया गया है. वहीं मंडी संसदीय क्षेत्र से सांसद प्रतिभा सिंह ने भी दोषियों पर सरकार से सख्त एक्शन लेने की मांग की है.

X
जहरीली शराब पीने से अब तक 7 लोगों की मौत.  (Representational pic) जहरीली शराब पीने से अब तक 7 लोगों की मौत. (Representational pic)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • घटना की जांच के लिए SIT का किया गया गठन
  • सांसद प्रतिभा सिंह ने किया अस्पताल का दौरा
  • कहा: प्रदेश सरकार दोषियों पर सख्त एक्शन ले

हिमाचल प्रदेश के मंडी (Mandi Himachal Pradesh) में जहरीली शराब (Spurious liquor) पीने से अब तक 7 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं 12 लोग अस्पताल में भर्ती हैं. घटना की जानकारी के बाद सांसद प्रतिभा सिंह (MP Pratibha Singh) ने मेडिकल कॉलेज नेरचौक (Medical College) पहुंचकर बीमारों का हाल जाना. उन्होंने कहा कि अवैध शराब के गोरखधंधे के बारे में कई बार प्रशासन को सूचना दी गई, लेकिन प्रशासन ने कोई कार्रवाई नहीं की है. सांसद ने प्रदेश सरकार से मामले में कड़ी कार्रवाई की मांग की है.

जानकारी के अनुसार, मंडी जिले के सुंदरनगर के सलापड़ क्षेत्र में जहरीली शराब पीने से अब तब 7 लोगों की मौत हो चुकी. वहीं 12 उपाचाराधीन हैं. मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया गया है और आरोपितों को भी हिरासत में लिया गया है. घटना को लेकर जांच जारी है. वहीं दूसरी ओर मंडी के नेरचौक मेडिकल कॉलेज में दाखिल 12 लोगों से सांसद प्रतिभा सिंह मिलीं और उनका कुशलक्षेम जाना. सांसद प्रतिभा सिंह ने कहा कि घटना दुखद है. जहरीली शराब पीने से 7 लोग मर चुके हैं और 12 लोगों का उपचार चल रहा है.

सांसद बोलीं: प्रशासन नहीं कर रहा कोई कार्रवाई

मंडी संसदीय क्षेत्र से सांसद प्रतिभा सिंह ने सरकार से सख्त कार्रवाई की मांग करते हुए कहा कि युवा पीढ़ी को नशे की गिरफ्त से रोकने के भरसक प्रयास होने चाहिए. उन्होंने कहा कि क्षेत्र के लोगों ने अवैध शराब के धंधे के मामले को लेकर प्रशासन से कई बार शिकायत की है. इसके बावजूद कोई सुनवाई नहीं हुई. अब जब इतनी मौतें हुई हैं, तब जाकर सरकार जागी है. प्रतिभा सिंह ने प्रदेश सरकार से मामले में कड़ी कार्रवाई की मांग की है. उन्होंने कहा कि जो भी लोग इस मामले में दोषी हैं, उन्हें दंडित किया जाए.

रिपोर्ट: परी शर्मा

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें