scorecardresearch
 

'सिर फोड़ देना...', किसानों पर लाठीचार्ज से पहले पुलिसकर्मियों को SDM ने दिया फरमान, वीडियो वायरल

करनाल एसडीएम आयुष सिन्हा का सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह पुलिसकर्मियों से विरोध प्रदर्शन करने वालों का सिर फोड़ देने की बात कह रहे हैं.

X
वीडियो में बोले एसडीएम- सिर फोड़ देना (फोटो: वीडियोग्रैब)
वीडियो में बोले एसडीएम- सिर फोड़ देना (फोटो: वीडियोग्रैब)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • करनाल के SDM आयुष का वीडियो वायरल
  • पुलिसकर्मियों से कह रहे सिर फोड़ देने की बात
  • कांग्रेस-बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने उठाए सवाल

हरियाणा के करनाल में पुलिस ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का विरोध कर रहे किसानों पर शनिवार को जमकर लाठीचार्ज किया. इस दौरान लगभग 10 किसानों को चोट आई है. इस बीच, करनाल एसडीएम आयुष सिन्हा का सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह पुलिसकर्मियों से विरोध प्रदर्शन करने वालों का सिर फोड़ देने की बात कह रहे हैं. वीडियो को पोस्ट करते हुए कांग्रेस नेताओं के साथ ही बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने भी सवाल खड़े किए हैं.

वायरल हो रहे वीडियो में एसडीएम आयुष कहते सुनाई दे रहे हैं कि वह पुलिसकर्मियों को किसानों के खिलाफ ताकत से कार्रवाई करने के लिखित आदेश भी दे रहे हैं. आयुष कई पुलिसकर्मियों के सामने खड़े हुए हैं और उन्हें निर्देश दे रहे हैं कि कोई भी किसान बैरिकेड के पार न जाए. वीडियो में आयुष कहते हैं, ''यह बहुत सिंपल और स्पष्ट है. कोई कहीं से हो, उसके आगे नहीं जाएगा. अगर जाता है तो लाठी से उसका सिर फोड़ देना. कोई निर्देश या डायरेक्शन की जरूरत नहीं है, उठा-उठा कर मारना. हम किसी भी तरह से सिक्योरिटी ब्रीच नहीं होने देंगे. हमारे पास पर्याप्त फोर्स है.''

वीडियो में बोले एसडीएम- मारोगे न लठ?

वीडियो में एसडीएम पुलिसकर्मियों से आगे कहते हैं कि कोई इश्यू नहीं है. वह पूछते हैं कि मारोगे न लठ? पुलिसकर्मी जवाब देते हैं कि यस सर. आप लोग हेल्मेट पहन लो. हम पूरी रात नहीं सोए हैं, दो दिनों से ड्यूटी कर रहे हैं. सब क्लीयर है न? यहां से कोई भी बंदा आगे नहीं जाना चाहिए और अगर जाता है तो फिर उसका सिर फूटा हुआ दिखाई देना चाहिए. किसानों के  विरोध प्रदर्शन के बाद से ही सोशल मीडिया पर एसडीएम आयुष का यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है.

कांग्रेस बोली- खट्टर सरकार है जनरल डायर की सरकार
किसानों पर हुए लाठीचार्ज को लेकर कांग्रेस ने खट्टर सरकार पर हमला बोला है. प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने वीडियो को ट्वीट करते हुए लिखा है कि सीएम-डिप्टी सीएम का करनाल में किसानों पर कातिलाना हमला करने का षड्यंत्र ड्यूटी मजिस्ट्रेट के आदेशों से साफ है - जो पुलिस को किसानों का सिर फोड़ने और सर पर लाठियां बरसाने का आदेश दे रहे हैं. बीजेपी-जेजेपी है जनरल डायर सरकार.'' उन्होंने आगे कहा कि किसानों पर लाठी चार्ज करवाकर एक बार फिर से जनरल डायर की याद दिला दी गई है.
 

बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने भी उठाए सवाल

कांग्रेस नेताओं के अलावा, बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने भी वीडियो को ट्वीट करते हुए अधिकारी पर सवाल उठाए हैं. वरुण गांधी द्वारा अपलोड किए गए वीडियो को दो लाख से भी ज्यादा बार देखा जा चुका है. उन्होंने एसडीएम आयुष का वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा, ''मुझे उम्मीद है कि यह वीडियो एडिटेड है और डीएम ने ऐसा नहीं कहा है. अन्यथा, यह हमारे अपने नागरिकों के लिए लोकतांत्रिक भारत में अस्वीकार्य है.''

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें