scorecardresearch
 

गुजरात: स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के पास बसी टेंट सिटी बनी वेडिंग डेस्टिनेशन

गुजरात सरकार ने स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के पास बनाए गए अलग-अलग टूरिस्ट डेस्टिनेशन को वेडिंग डेस्टिनेशन के तौर पर खोला है. सरकार को उम्मीद है कि अगर लोग यहां वेडिंग के लिए आएंगे तो उन्हें इस स्टैच्यू के रखरखाव पर होने वाला खर्च मिल सकेगा.

स्टैच्यू ऑफ यूनिटी स्टैच्यू ऑफ यूनिटी

  • लोग यहां कर सकते हैं डेस्टिनेशन वेडिंग प्लान
  • प्रधानमंत्री मोदी समेत कई नेता रुके है यहां

विश्व की सबसे ऊंची प्रतिमा स्टैच्यू ऑफ यूनिटी इन दिनों अपने रखरखाव के लिए खर्च नहीं निकाल पा रहा है. जाहिर है लॉकडाउन की वजह से सभी पर्यटन स्थल बंद है. इसलिए कोई टूरिस्ट नहीं आ रहा है. ऐसे में गुजरात सरकार ने स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के पास बनाए गए अलग-अलग टूरिस्ट डेस्टिनेशन को वेडिंग डेस्टिनेशन के तौर पर खोला है.

सरकार को उम्मीद है कि अगर लोग यहां डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए आएंगे तो उन्हें इस स्टैच्यू के रखरखाव पर होने वाला खर्च मिल सकेगा.

बता दें, दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के पास पर्यटकों के लिए अत्याधुनिक तंबू का नगर (टेंट सिटी) बसाया गया है. टेंट सिटी को सभी आधुनिक सुविधाओं से लैस किया गया है.

यहां पर प्रधानमंत्री मोदी से लेकर विदेश के कई अन्य नेता ठहर चुके हैं. कोरोना महामारी की वजह से पिछले तीन महीनों से स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के पास पर्यटकों की आवाजाही बंद है.

बीच सड़क पर गाड़ी पलटी, हथियार छीनकर भागने की कोशिश कर रहा था विकास दुबे

गुजरात सरकार ने अब यहां पर डेस्टिनेशन वेडिंग की छूट दी है. जिसके मुताबिक यहां लोग अपनी डेस्टिनेशन वेडिंग प्लान कर सकते हैं. एक साथ 50 लोग शादी-विवाह कार्यक्रम में हिस्सा ले सकते हैं. साथ ही सरदार पटेल की मूर्ति के साथ अपनी शादी की यादगार तस्वीरें निकलवा सकते हैं.

टेंट सिटी के मैनेजर चेतन वर्मा का कहना है कि यहां 50 गेस्ट के साथ शादी की जा सकती है. यहां शादी के लिए 2.5 लाख रुपये का पैकेज रखा गया है. इस पैसे में बारात को खाना भी खिलाया जाएगा.

Vikas Dubey encounter: मारा गया गैंगस्टर, UP एसटीएफ ने कानपुर में किया ढेर

यहां पर शादी के लिए टेंट में डेकोरेशन का भी खास इंतजाम किया गया है. इसके अलावा कोविड-19 को देखते हुए सोशल डिस्टेंसिंग, सैनिटाइजेशन आदि को लेकर भी सभी तैयारी की गई है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें