scorecardresearch
 

गुजरात: कफ सिरप की 42 हजार बोतलें जब्त, तीन गिरफ्तार

नारकोटिक्स नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) की अहमदाबाद इकाई ने हेल्थकेयर के मालिक ललित पटेल समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. इन पर नशे के लिए खांसी की सिरफ कोडिन को अवैध रूप से बेचने का आरोप है.

एनसीबी की अहमदाबाद इकाई ने हेल्थकेयर के मालिक ललित पटेल समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है एनसीबी की अहमदाबाद इकाई ने हेल्थकेयर के मालिक ललित पटेल समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है

नार्कोटिक्स नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) की अहमदाबाद इकाई ने हेल्थकेयर' के मालिक ललित पटेल समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. इन पर नशे के लिए खांसी की सिरप कोडिन को अवैध रूप से बेचने का आरोप है.

ब्यूरो ने बयान में बताया कि अहमदाबाद और पाटन में विभिन्न स्थानों पर छापे में कफ सिरप के 42 हजार से ज्यादा बोतलें एनसीबी ने जब्त की. इसकी कीमत करीब 45 लाख रुपये बताई जा रही है. ये वो कफ सिरप हैं जिसे नशे कि मात्रा ज्यादा होने कि वजह से बैन किया गया था.

जानकारी के मुताबिक कफ सिरप का ये स्टॉक हिमाचल प्रदेश के सोलन में मेसर्स बायोजीनेटिक ड्रग्स प्रा.लि से खरीदा गया था.  नार्कोटिक्स ब्यूरो ने बताया कि पाटन में रेड कर 37,198 बोतलें जप्त की गई हैं जबकि अहमदाबाद के हाथीजन के पास आए गो-डाउन से 5,160 बोतलें बरामद की गई हैं.  

बता दें कि गुजरात में नशाबंदी होने कि वजह से कई लोग नशे के लिए कफ सिरप का इस्तेमाल करते हैं. इसके लिए गुजरात में बाहरी राज्यों से नशीली दवाइयों की सप्लाई की जाती है. यह चलन पिछले कुछ सालों में तेजी से बढ़ा है. यही वजह है कि एनसीबी भी सतर्क हो गई है और लगातार ऐसी दवाइयां बेचने वालों पर कार्रवाई कर रही है. पिछले दिनों भी इस तरह की नशीली दवाइयां बेचने वाले 27 मेडिकल स्टोर्स के लाइसेंस कैंसल किए गए थे. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें