scorecardresearch
 

‘सारे मोदी चोर’ बयान पर कोर्ट में बोले राहुल- मैंने किसी जाति या समुदाय पर नहीं की टिप्पणी

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान राहुल गांधी द्वारा दिए गए एक बयान के खिलाफ यहां पर मानहानि का केस दर्ज करवाया गया था, इसी मामले में राहुल गांधी की आज पेशी हुई.

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (PTI) कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (PTI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • गुजरात के सूरत कोर्ट में राहुल गांधी हुए पेश
  • मानहानि मामले में हुई पेशी
  • अगली सुनवाई 12 जुलाई को होगी

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी गुरुवार सुबह गुजरात के सूरत पहुंचे. राहुल गांधी को यहां एक स्थानीय अदालत में पेश होना था. लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान राहुल द्वारा दिए गए एक बयान के खिलाफ यहां पर मानहानि का केस दर्ज करवाया गया था, इसी मामले में राहुल गांधी की आज पेशी हुई. आरोप है कि राहुल ने अपने एक संबोधन में 'सारे मोदी चोर' हैं कि बात कही थी. 

राहुल गांधी की ओर से कोर्ट में बयान दर्ज करा दिया गया है. राहुल गांधी के वकील ने बताया कि उन्होंने (राहुल गांधी) कहा कि मैंने कई चुनावी सभाओं को संबोधित किया था, मुझे याद नहीं है कि मैंने उस वक्त क्या कहा था? प्रधानमंत्री मोदी के काम और विपक्षी भूमिका को देखते हुए कहा था. मैंने किसी जाति या समुदाय पर टिप्पणी नहीं की. 

वहीं कोर्ट की ओर से याचिकाकर्ता की उस मांग को ठुकरा दिया गया है, जिसमें कैमरामैन का बयान दर्ज कराने की बात कही गई थी. अब इस मामले में अगली सुनवाई 12 जुलाई को होगी. 

सूरत की कोर्ट में पेशी से पहले राहुल गांधी ने एक ट्वीट भी किया. राहुल ने अपने ट्वीट में लिखा कि अस्तित्व का पूरा रहस्य यही है कि कोई डर ना हो. 

किस मामले में पेशी?
गुजरात के भारतीय जनता पार्टी के विधायक पूर्णेश मोदी ने राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि का केस दर्ज करवाया था. आरोप था कि राहुल गांधी ने अपने भाषण में कहा था कि ‘सारे मोदी चोर हैं’. इसी मसले पर राहुल गांधी पर मोदी समाज का अपमान करने का आरोप लगाया गया. 

भाजपा विधायक पूर्णेश मोदी की शिकायत को स्वीकार करते हुए चीफ ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट बीएच कपाड़िया ने राहुल गांधी को समन जारी किया था. 

इस याचिका में 2019 के लोकसभा चुनाव के प्रचार के दौरान कर्नाटक के कोलार में राहुल गांधी के एक बयान को आधार बनाया गया है. यहां रैली में राहुल ने कहा था कि नीरव मोदी, ललित मोदी, नरेंद्र मोदी, सबके पास मोदी सरनेम है, हर चोर का मोदी सरनेम क्यों है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें