scorecardresearch
 

अहमदाबाद: वाहनों से महंगा हुआ चालान तो लोगों ने छोड़ दीं गाड़ियां

अहमदाबाद मिठाखली ट्रैफिक शाखा में कम से कम 150 से ज्यादा दो पहिया वाहन पड़े हुए हैं. दरअसल इनमें से ज्यादातर वाहन ऐसे हैं जिन पर रोड टैक्स, वाहनों के पीयूसी, ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन, बिना हेलमेट वाहन चलाने का ई-चलान है और कुछ गाड़ियां ऐसी हैं जिन्हें रॉन्ग साइड में पार्किंग की वजह से पुलिस ने उठा लिया था.

अहमदाबाद में लगे जाम की तस्वीर अहमदाबाद में लगे जाम की तस्वीर
स्टोरी हाइलाइट्स
  • ट्रैफिक शाखा में 150 से ज्यादा दो पहिया वाहन पड़े हुए हैं
  • वाहनों पर जुर्माना राशि 15-20 हजार से भी ज्यादा है
  • इनमें से 90 प्रतिशत वाहन ऐसे हैं जिन्होंने RTO टैक्स नहीं भरा

दो पहिया पर जुर्माने की रकम वाहन की कीमत से बढ़ गई तो लोग गाड़ी छोड़ कर ही चले गए. ऐसे ही कुछ मामले अहमदाबाद में देखने को मिले हैं. जहां बड़ी तादाद में लोग अपने वाहनों पर लगे जुर्माने की वजह से ट्रैफिक विभाग में जमा हुई गाड़ियों को छुड़वाने के लिए ही नहीं आ रहे हैं. 

अहमदाबाद मिठाखली ट्रैफिक शाखा में 150 से ज्यादा दो पहिया वाहन पड़े हुए हैं. दरअसल इनमें से ज्यादातर वाहन ऐसे हैं जिस पर रोड टैक्स, वाहनों के पीयूसी, ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन, बिना हेलमेट वाहन चलाने का ई-चलान है और कुछ गाड़ियां ऐसी हैं जिन्हें रॉन्ग साइड में पार्किंग की वजह से पुलिस ने उठा लिया था. अब ऐसे में जिन वाहनों पर जुर्माना राशि 15-20 हजार से भी ज्यादा है, तो वाहन मालिक अपने वाहनों को ही छोड़ रहे हैं. 

अहमदाबाद ट्रैफिक डीसीपी तेजस पटेल का कहना है कि, 150 दो पहिया वाहनों में से 90 प्रतिशत वाहन तो ऐसे हैं जिन्होंने RTO टैक्स नहीं भरा है. कई वाहन नो-पार्किंग जोन से भी उठाए गए हैं और उन्होंने जुर्माने की रकम जमा नहीं करवाई है.

पुलिस की हिरासत में लिए गए इन वाहनों में बाइक और स्कूटर के साथ तीन पहिया और चार पहिया वाहन भी शामिल हैं. अहमदाबाद के रहने वाले ही मुकुंद शाह का कहना है कि, मेरा दो पहिया वाहन मैंने आज दिन तक नहीं छुड़वाया है. क्योंकि मेरा स्कूटर 15 साल पुराना है, जिस पर रोड टैक्स, इमेमो और दूसरे जुर्माने को जोड़कर 25 हजार का जुर्माना लगाया गया है. ऐसे में अपने स्कूटर को बेचने जाऊं तो उसके 25 हजार नहीं मिलेंगे.

ये भी पढ़ें

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें