scorecardresearch
 

राज्यसभा चुनाव में जीत के बाद अहमद पटेल बोले- सत्यमेव जयते, मनी-मसल पावर की हार

अहमद पटेल ने बीजेपी पर गंभीर आरोप भी लगाए. पटेल ने मौजूदा राज्य सरकार पूरी तरह विफल हो गई है. राज्यसभा चुनाव में बीजेपी ने विधायकों को खरीदने की कोशिश की है.

X
अहमद पटेल अहमद पटेल

गुजरात में राज्यसभा चुनाव वोटिंग के बाद बेहद रोमांचक मोड़ पर पहुंचा. वोटों की गिनती 10 घंटे बाद हुई. देर रात 2 बजे आए परिणाम से कांग्रेस उम्मीदवार अहमद पटेल जीत सुनिश्चित हुई. अहमद पटेल की जीत बीजेपी और अमित शाह के लिए बड़ी हार है. जीत के बाद अहमद पटेल ने ट्वीट किया और कहा- सत्यमेव जयते.

अहमद पटेल ने ट्वीट कर कहा कि यह सिर्फ मेरी जीत नहीं है. यह सत्ता, पैसे और स्टेट मशीनरी के दुरुपयोग की सबसे जबरदस्त हार है. मैं हर एक विधायक को धन्यवाद देना चाहता हूं, जिन्होंने धमकी और भाजपा के दबाव के बावजूद मेरे लिए वोट डाले. उन्होंने एक समावेशी भारत के लिए मतदान किया. बीजेपी का व्यक्तिगत प्रतिशोध और राजनैतिक आतंकवाद का पर्दाफाश हो गया है. गुजरात के लोग इस साल के चुनाव में उन्हें सही उत्तर देंगे.

 

 

इससे पहले आयोग ने कांग्रेस की शिकायत के बाद दो बागी विधायकों के वोट रद्द कर दिए, जिससे बीजेपी को बड़ा झटका लगा. खुद कांग्रेस के उम्मीदवार अहमद पटेल ने इस फैसले का स्वागत किया.

अहमद पटेल ने इंडिया टुडे से खास बातचीत में बताया कि ये उनके जीवन का सबसे मुश्किल चुनाव है. उन्होंने कहा कि मैं अपने विधायकों को सलाम करता हूं. आयोग के इस फैसले के बाद अहमद पटेल अपनी जीत को लेकर भी आश्वस्त दिखे.

बीजेपी पर विधायक खरीदने का आरोप

इस दौरान अहमद पटेल ने बीजेपी पर गंभीर आरोप भी लगाए. पटेल ने मौजूदा राज्य सरकार पूरी तरह विफल हो गई है. राज्यसभा चुनाव में बीजेपी ने विधायकों को खरीदने की कोशिश की है.

अमित शाह पर नहीं की टिप्पणी

वहीं अहमद पटेल ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया. जब उनसे अमित शाह को लेकर सवाल पूछा गया तो अहमद पटेल ने कहा कि वो किसी पर व्यक्तिगत टिप्पणी नहीं करना चाहते. हालांकि, उन्होंने ये जरूर दावा किया कि उनके पीछे सरकारें और आईबी जैसी एजेंसियां लगी हुई हैं. अंत में अहमद पटेल ने कहा कि अब उनका लक्ष्य गुजरात विभानसभा चुनाव है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें