scorecardresearch
 

जामिया हिंसा की जगह से कुछ ही देर बाद गुजरा प्रियंका गांधी का काफिला

देश की राजधानी दिल्ली में नागरिकता कानून को लेकर हिंसक विरोध प्रदर्शन देखा गया. इस दौरान काफी आगजनी भी देखी गई. दिल्ली के न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी इलाके में ये हिंसा हुई.

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी

  • नागरिकता कानून को लेकर राजधानी में भड़की हिंसा
  • डीसीपी चिन्मय बिस्वाल बोले- हालात नियंत्रण में है

देश की राजधानी दिल्ली में नागरिकता कानून को लेकर हिंसक विरोध प्रदर्शन देखा गया. इस दौरान आगजानी की भी घटना हुई. दिल्ली के जामिया यूनिवर्सिटी एरिया के साथ-साथ न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी इलाके में हिंसा देखने को मिली. वहीं, हिंसा के कुछ ही देर बाद इसी इलाके से कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी का भी काफिला गुजरा.

हालांकि उन्होंने इस मसले पर कुछ भी नहीं कहा और वहां से निकल गईं. आजतक की टीम ने प्रियंका गांधी से इस मसले पर सवाल किया, लेकिन उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया. बता दें कि न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में रॉबर्ट वाड्रा का घर है. इसके अलावा प्रियंका लोधी रोड स्थित बंगले पर भी रहती हैं.

जामिया में बवाल: हिंसा के बाद इलाके में भारी पुलिस बल तैनात, नियंत्रण में हालात

लाइब्रेरी में भी तोड़-फोड़ की गई

रविवार शाम जामिया में प्रदर्शन काफी उग्र हो गया. प्रदर्शनकारियों ने कई बसों में आग लगा दी. आग बुझाने के लिए दमकल की 4 गाड़ियां मौके पर पहुंची थीं. बसों में लगी आग बुझाने के दौरान ही प्रदर्शनकारियों ने गाड़ियों पर हमला कर दिया, जिसमें एक फायरमैन को काफी चोटें आई. जामिया की लाइब्रेरी में भी तोड़-फोड़ की गई.

CAA पर जामिया में प्रदर्शन, CM केजरीवाल बोले- हिंसा स्वीकार नहीं

कुछ देर अराजकता की स्थिति रहने के बाद पुलिस ने अब इलाके में फ्लैग मार्च किया है. अब हालात नियंत्रण में है. इलाके में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. डीसीपी चिन्मय बिस्वाल ने कहा है कि स्थिति अब नियंत्रण में है.

जामियाः BJP के आरोप पर आप MLA अमानतुल्लाह बोले- जहां हिंसा हुई, वहां मैं नहीं था

प्रदर्शनकारियों ने बसों में लगाई आग

इससे पहले तोड़ फोड़, नोएडा से न्यूफ्रेंड्स कॉलोनी की तरफ आ रही बसों में की गई. कुछ सरकारी बसों में यात्री बैठे हुए थे, तभी अचानक भीड़ ने लाठी-डंडों और पत्थरों से बस पर हमला कर दिया. कई बसों में आग लगा दी. जिसके बाद बाहर खड़े राहगीर भी मौके से भागते नजर आए. प्रदर्शन दिल्ली के ओखला, जामिया और कालिंदी कुंज वाले इलाके में हुआ. हिंसक झड़प में कई पुलिसकर्मी घायल हुए हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें