scorecardresearch
 

Petrol-Diesel Price Hike: फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, CNG की कीमतों में भी इजाफा

पेट्रोल-डीजल के दाम में एक बार फिर से इजाफा हो गया. बता दें कि तेल के दाम 40 पैसे प्रति लीटर तक बढ़ गए हैं. वहीं CNG के दामों में 80 पैसे प्रति किलोग्राम तक बढ़ोतरी की गई है.

X
सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर

पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोतरी लगातार जारी है. बता दें कि पिछले 14 दिन में पेट्रोल डीजल की कीमतें 12 बार बढ़ चुकी हैं. इसी क्रम में तेल की कीमतों में एक बार फिर से इजाफा किया गया है. वहीं सीएनजी भी महंगाई के मामले में पेट्रोल डीजल का पीछा कर रही है. बता दें कि बढ़ी हुई कीमतें कल (सोमवार) से लागू होंगी. 

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 40 पैसे प्रति लीटर तक की बढ़ोतरी की गई है. बता दें कि महंगाई का आलम ये है कि पिछले 14 दिन में पेट्रोल औऱ डीजल की कीमतों में 12 बार इजाफा हो चुका है. इसी क्रम में तेल की कीमतें दो हफ्ते में 8.40 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से बढ़ गईं.

बात CNG की करें तो गैस के दामों में 80 पैसे प्रति किलोग्राम की बढ़ोतरी की गई है. अब दिल्ली में एक किलोग्राम CNG के लिए 61.61 रुपये का भुगतान करना होगा. CNG की कीमत में भी एक सप्ताह के भीतर 3 बढ़ोतरी हुई है. लिहाजा सीएनजी की कीमतों में तीन सप्ताह में 2.40 रुपये प्रति किलोग्राम तक बढ़ोतरी हुई है.

भारतीय पेट्रोलियम विपणन कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन (IOCL) के ताजा अपडेट के मुताबिक, देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल जहां 118 रुपये प्रति लीटर पहुंच चुका है वहीं अब डीजल भी 102 रुपये प्रति लीटर के पार बिक रहा है. बता दें कि स्थानीय करों के आधार पर राज्यों में पेट्रोल-डीजल की कीमतें अलग-अलग होती हैं. देश के चारों महानगरों की अगर तुलना करें तो मुंबई में पेट्रोल-डीजल सबसे अधिक महंगा है.

 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें