scorecardresearch
 

Delhi Mundka fire: कॉल करने पर भी नहीं मिली मदद... बिल्डिंग से कूदकर बचाई जान, घायल से सुनाई आपबीती

Delhi fire news: मुंडका हादसे में घायल एक शख्स ने बताया कि चारों तरफ आग थी, हमने फायर ब्रिगेड को कॉल लगाईं लेकिन कोई मदद के लिए नहीं आया. जब कुछ नहीं सूझा तो जान बचाने के लिए बिल्डिंग से छलांग लगा दी.

X
हादसे में घायल ने सुनाई आपबीती हादसे में घायल ने सुनाई आपबीती
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पुलिस ने 12 घायलों की लिस्ट जारी की
  • डीएम ऑफिस ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर

दिल्ली के मुंडका इलाके में एक चार मंजिला इमारत में लगने से 27 लोगों की मौत हो गई और 12 लोग जख्मी हो गए. घायलों को संजय गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अस्पताल में भर्ती एक व्यक्ति ने आपबीती सुनाई.

घायल शख्स ने बताया कि जब हादसा हुआ तो किस तरह से उन्होंने मदद के लिए फायर ब्रिगेड के ऑफिस में कॉल किया. गुहार लगाते रहे, लेकिन कोई मदद नहीं आई. घायल ने कहा कि आसपास कोई भी क्रेन नहीं थी. शाम को आग लगी थी. चारों तरफ आग लगी थी. मैं बिल्डिंग से कूद गया. इस तरह जान तो बच गई. मैं नीचे गिरा हुआ था. थोड़ी देर बाद मैंने देखा कि एंबुलेंस खड़ी है, तो उसमें किसी तरह बैठ गया. बाद में पुलिस वाले यहां छोड़ गए. 

बता दें कि हादसे में 27 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 100 से अधिक लोग रेस्क्यू किए जा चुके हैं. वहीं घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. देर रात NDRF की टीम मौके पर पहुंची. वहीं दिल्ली फायर ब्रिगेड सेवा के उप मुख्य अग्निशमन अधिकारी सुनील चौधरी ने कहा कि कुछ लोग जान बचाने के लिए इमारत से कूद गए, उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया. एक फायर कर्मचारी ने बताया कि हमने तकरीबन 300-350 लोगों को बाहर निकाला है.

फायर कर्मचारी ने बताया कि लोगों को सबसे ज्यादा परेशानी धुंए से हुई. इसके अलावा फायर कर्मचारियों को भी रेस्क्यू करने में धुंए से सबसे ज्यादा परेशानियों का सामना करना पड़ा. जबकि इमारत पूरी तरह से जलकर राख हो गई है. सामान तबाह हो गया है. 

डीसीपी एस शर्मा ने बताया कि हादसे में 27 लोगों की मौत हो गई है, 12 घायल हो गए हैं. हम शवों की पहचान के लिए फोरेंसिक टीम की मदद लेंगे. FIR दर्ज कर ली गई है. हमने कंपनी मालिकों को हिरासत में लिया है. आशंका है कि अभी और शव बरामद किए जा सकते हैं. रेस्क्यू का काम जारी है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें