scorecardresearch
 

दिल्ली अग्निकांड : बिल्डिंग में छोटे कमरे और खचाखच भरा सामान बना रेस्क्यू में मुसीबत

दिल्ली के मुंडाका इलाके में सीसीटीवी बनाने वाली फैक्ट्री में आग लग गई है. करीब 30 लोगों के अंदर फंसे होने की आशंका है. सूचना है कि तीसरी मंजिल पर मजदूरों के परिवार रहते हैं. आधे घंटे में ऑपरेशन पूरा कर लिया जाएगा.

X
दिल्ली के मुंडका इलाके में आग लगी. दिल्ली के मुंडका इलाके में आग लगी.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • बिल्डिंग में जो अंदर थे, वे बाहर निकल नहीं सके...
  • फायर ब्रिगेड ने बताया- आग बुझाने में क्यों लगे 6 घंटे

दिल्ली के मुंडका इलाके में फैक्ट्री में आग लगने से करीब 27 लोगों की मौत हो गई. करीब 30-40 लोग अंदर फंसे हैं. फायर फाइटर्स को फैक्ट्री के शीशे तोड़कर अंदर घुसना पड़ा. इसके साथ ही सीढ़ियां लगाकर तीसरी मंजिल तक फायर टीम पहुंची. फायर फाइटर्स के करीब 100 जवान रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटे हैं. अभी पहली और तीसरी मंजिल पर सर्च ऑपरेशन किया जा रहा है. अभी तक जो जानकारी सामने आई है, वो चौंकाने वाली है.

जानकारी के मुताबिक, फैक्ट्री की तीनों मंजिल पर क्षमता से ज्यादा मजदूर काम कर रहे थे. ये बात फायर ब्रिगेड के अफसर ने भी बताई है. उन्होंने कहा कि काफी छोटे-छोटे कमरे हैं. इनमें सामान ज्यादा भरा पड़ा है. ऐसे में ऑपरेशन में परेशानी आ रही है. जगह की कमी थी और अंदर लोगों की संख्या ज्यादा थी. 

ये भी पढ़ें- तीन मंजिला बिल्डिंग खाक, ऊंची उठती लपटें और 26 शव, देखें दिल्ली में अग्निकांड की तस्वीरें

गांव के लोगों ने बताया कि उन्होंने शुरुआत में रेस्क्यू ऑपरेशन किया. अंधेरे में साफ नहीं देखा जा पा रहा है. गांव वालों का कहना था कि फैक्ट्री में करीब 300 लोग काम कर रहे थे.

फैक्ट्री में जो लोग बाहर की तरफ काम कर रहे थे, वे आग की घटना देखते ही भाग गए और सुरक्षित बच गए. जबकि जो लोग अंदर काम कर रहे थे, वे फंसकर रह गए. उन्हें बाहर निकलने का मौका नहीं मिला. घायलों को अलग-अलग अस्पताल में भर्ती कराया गया है. धुंआ का गुबार बता रहा था कि आग कितनी भयंकर लगी थी.

ये भी पढ़ें-  जब बिल्डिंग में लगी आग तो जिंदगी बचाने के लिए कूदने लगे लोग...जानें चश्मदीद की जुबानी पूरी कहानी

चीफ फायर ऑफिसर अतुल गर्ग के मुताबिक, करीब 30-40 लोग फंसे होने की सूचना है. तीसरी मंजिल पर मजदूरों के परिवार रहने की खबर है. आधे घंटे में ऑपरेशन पूरा कर लिया जाएगा. फायर फाइटर्स एक-एक कोने को सर्च करेंगे. आग बुझाने के लिए 27 गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं. रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. बिल्डिंग के मालिक को पुलिस ने हिरासत में लिया है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें