scorecardresearch
 

कोरोना को लेकर दिल्ली के LG और केजरीवाल की बैठक, इन बातों पर दिया गया जोर

एलजी अनिल बैजल और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के लोगों से कोरोना को लेकर सख्ती से नियमों का पालन करने का अनुरोध किया. इस दौरान मास्क ना लगाने पर जुर्माने की राशि पांच सौ से बढ़ाकर दो हजार करने को लेकर भी चर्चा की गई.

सीएम अरविंद केजरीवाल और एलजी अनिल बैजल. सीएम अरविंद केजरीवाल और एलजी अनिल बैजल.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • दिल्ली में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामले
  • एलजी और सीएम ने की स्थिति पर चर्चा
  • राज निवास में हुई दोनों नेताओं की बैठक

राजधानी दिल्ली में बढ़ते कोरोना के मामलों को लेकर गुरुवार को सूबे के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और एलजी अनिल बैजल ने राज निवास में बैठक की. इस दौरान राज्य में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर चर्चा की गई. बैठक में राज्यपाल ने सीएम केजरीवाल से केंद्रीय गृह मंत्री संग हुई बैठक में बताए गए निर्देशों का जल्द से जल्द पालने करने पर जोर दिया. उन्होंने टेस्टिंग बढ़ाने, इंफ्रास्ट्रक्चर, होम टू होम सर्वे और होम केयर सुविधाओं को मजबूत करने पर जोर देने की बात कही.

एलजी ने कहा कि कोरोना काल में दिल्ली में हालात काफी गंभीर हैं ऐसे में लोगों को कोरोना से बचाव के लिए सभी माध्यमों का इस्तेमाल कर उन्हें आगाह किया जाए. उन्होंने कहा कि दिल्ली में कोरोना के खतरे के प्रति लोग गंभीर तो हैं लेकिन अभी भी काफी लोग एहतियात नहीं बरत रहे हैं जिससे कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं और लोगों को कई अन्य समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है.

अनिल बैजल ने बैठक में कहा कि कोरोना के चलते पहले से ही स्थिति गंभीर हुई है साथ ही सर्दी का मौसम, प्रदूषण का बढ़ा स्तर और त्योहारों के मौसम में लोगों की भीड़ के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन ना करना, मास्क ना पहनना और सैनिटाइजेशन की गैरमौजूदगी के चलते कोरोना के मामलों में और इजाफा हुआ है.

एलजी अनिल बैजल और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के लोगों से कोरोना को लेकर सख्ती से नियमों का पालन करने का अनुरोध किया. इस दौरान मास्क ना लगाने पर जुर्माने की राशि पांच सौ से बढ़ाकर दो हजार करने को लेकर भी चर्चा की गई. कहा गया कि दिल्ली में मास्क ना लगाने और लापरवाही बरतने के चलते कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं जबकि स्वास्थ्य सेवाएं और अन्य सभी मोर्चों पर दिल्ली सरकार मुस्तैदी से काम कर रही है.

देखें- आजतक LIVE TV

बता दें कि पिछले 24 घंटे में राजधानी में 98 और मरीजों की मौत हो गई है. इस तरह से दिल्ली में कोरोना से मौत का आंकड़ा 8 हजार को पार कर गया. जबकि इस दौरान कुल 7,546 नए केस सामने आए हैं जिससे दिल्ली में संक्रमितों की कुल संख्या 5,10,630 हो गई है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें